दिल्ली विधानसभा चुनाव: AAP ने जारी किया घोषणा पत्र, जानें मैनिफेस्टो की अहम बातें

0
1

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार(4 फरवरी) को पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी करते हुए कहा उसका दृष्टिकोण हर परिवार को समृद्ध बनाना है। बता दें कि, दिल्ली विधानसभा चुनाव के शीर्ष तीन प्रतिद्वंदियों में से कांग्रेस और भाजपा अपने-अपने घोषणापत्र पहले ही जारी कर चुके हैं।

दिल्ली

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा आप दिल्लीवासियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वच्छ जल, 24 घंटे बिजली की गारंटी देती है। सिसोदिया ने कहा आप सत्ता में आने पर दिल्ली जन लोकपाल विधेयक को पारित कराने के लिए प्रयास जारी रखेगी। सिसोदिया ने कहा आप सत्ता में आने पर दिल्ली जन लोकपाल विधेयक को पारित कराने के लिए प्रयास जारी रखेगी।

आप ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में घर-घर राशन पहुंचाने, दस लाख वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त तीर्थयात्रा कराने का वादा किया। सिसोदिया ने ये भी कहा यदि आप फिर से सत्ता में आती है तो 24 घंटे बाजार खोलने की अनुमति देने के लिए प्रायोगिक परियोजना चलाई जायेगी। आप ने घोषणापत्र बनाने के लिए तीन सदस्यीय समिति बनाई है। जिसकी अध्यक्ष कालकाजी से उसकी प्रत्याशी आतिशी हैं और दो अन्य सदस्य अजॉय कुमार और जेस्मीन शाह हैं।

जहां आतिशी ने ऑक्सफोर्ड से शिक्षा ग्रहण की है और शिक्षा क्षेत्र में सरकार के सुधार कार्यक्रमों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है वहीं अजय कुमार कांग्रेस से लोकसभा सांसद रह चुके हैं और पूर्व आईपीएस अधिकारी भी हैं। जेस्मीन शाह कोलम्बिया यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ इंटरनेशनल एंड पब्लिक अफेयर्स (एसआईपीए) के पूर्व छात्र हैं।

बता दें कि, दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होनी है। दिल्ली में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है। हालांकि, कांग्रेस की स्थिति भी पिछले चुनाव के मुकाबले मज़बूत लग रही है। (इंपुट: भाषा और आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here