शुंगलू रिपोर्ट: ‘कांग्रेस का नसीहत देना ऐसा है जैसे गब्बर सिंह अहिंसा की बात करें’, कांग्रेस के हमले के बाद ‘आप’ का पलटवार

0

शुंगलू कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद आज कांग्रेस ने आज आप पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की थी जिसके बाद आप ने कांग्रेस पर जबरदस्त पलटवार किया है।

शुंगलू रिपोर्ट

शुंगलू कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद कांग्रेस के अजय माकन ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि समिति के खुलासों से दिल्‍ली सरकार की अनियमितताओं के मामले उजागर हो गए हैं। केजरीवाल को अपने गिरेबां में झांककर देखना चाहिए. उन्‍होंने मनमाने तरीके से लोगों की नियुक्तियां कीं। बिना एलजी की मंजूरी के मोटी तनख्‍वाह पर नियुक्तियां की गईं।

कांग्रेस के आरोपों का खंडन करते हुए आप की और से पत्रकार वार्ता में  में कहा गया कि कांग्रेस का आम आदमी पार्टी को नसीहत देना ऐसा है जैसे गब्बर सिंह अहिंसा की बात करें। आपको बता दे कि इस मुद्दे पर बीजेपी ने भी आप पर जोरदार हमला बोला है।

पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक वीके शुंगलू की अध्यक्षता वाली समिति ने केजरीवाल सरकार के फैसलों से जुड़ी 404 फाइलों की जांच कर इनमें संवैधानिक प्रावधानों के अलावा प्रशासनिक प्रक्रिया संबंधी नियमों की अनदेखी किये जाने का खुलासा किया था।

इसके लिए समिति ने सरकार के मुख्य सचिव, विधि एवं वित्त सचिव सहित अन्य अहम विभागीय सचिवों को तलब कर सरकार के इन फैसलों में संबद्ध अधिकारियों की भूमिका की भी जांच की है।

जिसके बाद विपक्षी दलों ने आम आदमी पार्टी पर जोरदार हमला बोलना शुरू कर दिया। दिल्ली निगम चुनावों के चलते आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति ने निगम चुनावों को देश की राजनीतिक सुर्खियपें का प्रमुख मुद्दा बना दिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here