वीडियो: ‘आप’ के विधायक ने सामुहिक विवाह के पंडाल में रचाई शादी, दर्जी, रसोईया, इलेक्ट्रेशियन ने भी लिए दुल्हनों के साथ सात फेरे

0

आम आदमी पार्टी के करोल बाग से विधायक रवि विशेष ने अद्भूत तरीके से विवाह रचाकर एक मिसाल पेश की है। विधायक होते हुए ही उन्होंने रसोईया, इलेकट्रेशियन, दर्जी, आॅटो स्पेयर पार्टस विक्रेता के शादी वाले पंडाल में ही अपना भी विवाह रचाया।

Photo: NDTV

आम आदमी पार्टी के विधायक विशेष रवि हर साल गरीब लड़कियों की सामूहिक शादी कराते हैं। इस बार आठ दूल्हों के साथ उन्होंने भी सादे तरीके से शादी रचा ली।

उनके साथ शादी के बंधन में बंधने वाली लड़की प्रीति जैन निजी स्कूल में पढ़ाती हैं। करोल बाग से आप विधायक विशेष रवि हर साल सर्वधर्म सामूहिक विवाह समारोह कराते हैं। इस बार 8 शादी हो रही हैं।

विशेष ने साल 2015 में करोल भाग से दिल्ली विधानसभा चुनाव जीता था। यह सीट एससी उम्मीदवार के लिए आरक्षित है। रवि विशेष ने साथ ही बताया कि पहले उनके ससुराल वाले हिचक रहे थे, लेकिन जब उन्हें मनाया गया तो वे इस तरह से शादी के लिए राजी हो गए। प्रीति ने बताया, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरी शादी इस तरह से होगी, लेकिन मैं खुश हूं।

बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि सादगी का बेहतरीन उदाहरण, विशेष रवि को बधाई, उनके पिता लंबे समय से सामूहिक विवाह करा रहे हैं।

हालांकि, रवि विशेष की इस शादी में आम आदमी पार्टी के नेता शामिल नहीं हुए। पंजाब और गोवा के चुनाव प्रचार में व्यस्त होने के कारण इसमें आप के नेताओं ने शिरकत  नहीं कि जबकि पार्टी की तरफ से केवल दिल्ली के पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन अकेले ही इस शादी में शिरकत करने पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here