दिल्ली विधानसभा चुनाव: टिकट कटने के बाद AAP विधायक का सनसनीखेज आरोप, कहा- मनीष सिसोदिया ने 21 करोड़ में बेच दिया टिकट, मुझसे मांगे थे 10 करोड़ रुपये

0

दिल्ली के बदरपुर विधानसभा क्षेत्र से राम सिंह नेताजी को टिकट दिए जाने से नाराज आप विधायक एनडी शर्मा ने सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर कई गंभीर आरोप लगा है।

दिल्ली
फाइल फोटो: @mlandsharma

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक उन्होंने कहा कि, “मनीष सिसोदिया ने मुझे यह कहते हुए अपने आवास पर बुलाया था कि राम सिंह (जिन्हें बदरपुर से टिकट दिया गया है) 20-21 करोड़ रुपये देकर अपने निर्वाचन क्षेत्र का टिकट चाहते हैं। उन्होंने मुझसे 10 करोड़ रुपये की मांग की। मैं मना करने के बाद वहां से चला गया।”

साथ ही उन्होंने कहा कि, “मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। मैं निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लडूंगा।” बता दें कि आम आदमी पार्टी ने एनडी शर्मा का टिकट काट दिया है।

दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने आठ फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया। इस सूची में 24 नए चेहरे शामिल हैं जबकि 15 मौजूदा विधायकों के नाम सूची में नहीं हैं। नए उम्मीदवारों में आतिशी मारलेना, दिलीप पांडेय और राघव चड्ढा शामिल हैं। इन सभी ने 2019 में हुआ लोकसभा चुनाव लड़ा था।

दिल्ली में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है। हालांकि, कांग्रेस की स्थिति भी पिछले चुनाव के मुकाबले मज़बूत लग रही है। 2015 में हुए दिल्ली विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) को रिकॉर्ड जीत मिली थी, आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से 67 सीटों पर जीत प्राप्त की थी और 3 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई थी, कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत पाई थी।

हालांकि, 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत हुई थी और वोट प्रतिशत के लिहाज से कांग्रेस दूसरे नंबर पर पहुंच गई थी जबकि आम आदमी पार्टी (आप) तीसरे नंबर पर खिसक गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here