AAP मंत्री का अमित शाह को खुला पत्र, पूछा क्या महबूबा मुफ़्ती मुख्यमंत्री बन्ने से पहले ‘भारत माता की जय’ कहेंगी?

0

दिल्ली सरकार में पर्यटन मंत्री, कपिल मिश्रा ने शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नाम एक खुला पत्र लिखकर कई तीखे प्रश्न पूछे ।

उनके द्वारा पूछे गए चार सवालों में पहला ये था कि क्या पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण करने से पूर्व ‘भारत माता की जय’ का गुणगान करेंगी?

मिश्रा का ये पत्र पीडीपी और भाजपा के जम्मू कश्मीर में साझा सरकार बनाये जाने की घोषणा के बाद आया है ।

भाजपा के कई नेताओं और आरएसएस ने हाल के दिनों में ‘भारत मात की जय’ न बोलने वालों की तुलना देश द्रोहियों से की थी ।

ये विवाद तब तूल पकड़ गया जब AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भारत मात की जय कहने से इंकार कर दिया था । उनके ऐसा कहने पर भाजपा के  कई दिग्गज नेताओं ने उन्हें पाकिस्तान जाने की सलाह दे डाली थी ।

मिश्रा का दूसरा प्रश्न था, ” क्या महबूबा मुफ़्ती जम्मू कश्मीर की कुर्सी पर बैठने से पहले एक बार पूरे देश के सामने ‘अफ़ज़ल गुरु आतंकवादी था, अफ़ज़ल गुरु मुर्दाबाद’ ऐसा नारा लगाएंगी? अगर नहीं तो क्या मजबूरी है कि आप उनके साथ सरकार बनाने को इतने बेचैन हैं ?”

JNU में अफ़ज़ल गुरु के समर्थन में कथित तौर पर नारा लगाए जाने को मुद्दा बनाकर भाजपा ने अपने विरोधियों खासकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा था और इनपर देश विरोधी ताक़तों के साथ मिले होने का आरोप लगाया था ।

ऐसा लगता है कि मिश्रा ने अपने इस पत्र के ज़रिये राष्ट्रवाद के मुद्दे पर भाजपा के विरोधाभास का पर्दाफाश करने की कोशिश की है ।

LEAVE A REPLY