क्या RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन को राज्यसभा भेजने की योजना बना रही है आम आदमी पार्टी?

0

अगले साल होने वाले राज्यसभा चुनाव में दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी अपने किसी नेता को नहीं बल्कि पार्टी से बाहर के लोगों को टिकट दे सकती है। बता दें कि, दिल्ली से 3 राज्यसभा सांसद मनोनीत होने है और तीनों ही सीट आम आदमी पार्टी को तय करनी है।

रघुराम राजन
फाइल फोटो- रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आम आदमी पार्टी अलग अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञों और बाहरी लोगों को भी राज्यसभा का उम्मीदवार बनाने पर गंभीरता से विचार कर रही है। ऐसा ही एक नाम रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के पूर्व गवर्नर ओर नोटबंदी पर मोदी सरकार की अलोचना करने वाले रघुराम राजन का भी है।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को सूत्रों ने बताया कि पार्टी रघुराम राजन के साथ भी संपर्क में हैं। ख़बरों के मुताबिक, सूत्रों के बताया है कि ऐसा करने से पार्टी के भीतर की गुटबाजी पर भी रोक लगेगी।

ख़बरों के मुताबिक, पार्टी के एक नेता ने बताया कि पार्टी के किसी नेता को राज्य सभा नहीं भेजा जाएगा और यह फैसला लिया जा चुका है। पार्टी नेता ने कहा, विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाली मशहूर हस्तियों को उच्च सदन भेजा जाएगा।

पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन से भी इस बाबत बातचीत चल रही है, लेकिन अभी तक इसे लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है।

बता दें कि, आम आदमी पार्टी(AAP) के वरिष्ठ नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास खुलकर अपने लिए राज्यसभा सीट मांग चुके हैं। अगर पार्टी बाहर के लोगों को मनोनीत करने का फैसला लेती है, तो उनके लिए भी खुद के लिए दबाव बनाना मुश्किल हो जाएगा।

गौरतलब है कि पिछले ही हफ्ते कुमार विश्वास ने आरोप लगाया था कि उनकी पार्टी के कुछ नेता राज्यसभा का टिकट पाने के लिए विधायकों के साथ सांठगांठ कर रहे हैं। बता दें कि, दिल्ली से राज्य सभा की 3 सीटें आम आदमी पार्टी(AAP) के खाते में हैं जिन पर जनवरी 2018 में चुनाव होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here