दो बार हार के बाद भी लोकसभा का टिकट मिलने पर AAP विधायक अलका लांबा ने केंद्रीय मंत्री स्मृ‍ति ईरानी पर कसा तंज

0

कांग्रेस में शामिल होने की खबरों को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) की नेता व चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा इन दिनों मीडिया की सुर्खियों में बनी हुई है। इसी बीच, अलका लांबा ने एक ट्वीट कर केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की प्रत्याशी स्मृति ईरानी पर तंज कसा है। अलका लांबा के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स भी जमकर मजे रहें है।

अलका लांबा

अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए अलका लांबा ने स्मृति ईरानी पर तंज हुए लिखा, “मोदी मंत्री ईरानी पहले भी दो बार जनता द्वारा नाकारी जा चुकी हैं, पहली बार चांदनी चौक लोकसभा से दूसरी बार अमेठी लोकसभा से। दो हार के बाद भी कृपा आती रही, राज्यसभा पाती रहीं। मोदी जी सन्यास लें या ना, सुना है कि तीसरी बार हारने के बाद ईरानी ने राजनीति से सन्यास लेने का मन बना लिया है।”

वहीं, अलका लांबा के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स भी जमकर मजे रहें है और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर तंज कस रहें है। एक यूजर ने लिखा, “चाँदनी चौक ने हराया, अमेठी ने हरा कर भगाया। जिसे बार बार जनता ने ठुकराया, हर बार राज्यसभा से संसद का रास्ता पाया। अब अमेठी ने हार की हैट्रिक का मौहाल बनाया।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “अभी नही लना चाहिए संन्यास मुझे लगता है गिनीज बुक आफ दा world रिकार्ड मे नाम लिखाये बिना नही मानना चाहिए कम से कम एक अवार्ड तो सच्चा हो!” इसी तरह तमाम यूजर्स इसपर अपनी प्रतिक्रिया दे रहें है।

गौरतलब है कि, स्मृति ईरानी 2003 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सदस्य बनीं। जिसके बाद 2003 में ही उन्होंने दिल्ली के चांदनी चौक लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने स्मृति ईरानी को हरा दिया था।

जिसके बाद उन्होंने 2014 का लोकसभा चुनाव अमेठी से लड़ा, जहां उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हाथों हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि अमेठी शुरू से ही कांग्रेस का गढ़ माना जाता रहा है। राहुल गांधी अमेठी से लगातार तीन बार सांसद बने हैं।

वहीं, अब आगामी लोकसभा चुनाव में भी स्मृति ईरानी राहुल गांधी को कांटे की टक्कर देने के लिए तैयार हैं। चुनाव हारने के बाद भी उन्होंने अमेठी जाना नहीं छोड़ा है। रैली दर रैली कर रही हैं और राहुल गांधी को चुनौती दे रही हैं। बीजेपी ने अमेठी लोकसभा सीट से स्मृति ईरानी को अपना प्रत्याशी बनाया है।

बता दें कि स्मृति ईरानी को प्रधानमंत्री मोदी का बेहद करीबी माना जाता है। मौजूदा समय में वह गुजरात से राज्यसभा सांसद हैं, वो दूसरी बार राज्यसभा सदस्य चुनी गई हैं। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कद्दावर नेताओं में स्मृति ईरानी का नाम आता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here