“AAP केजरीवाल को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाना चाहती है”

0

आप के निलंबित सांसद हरिंद्र सिंह खालसा ने आप के पंजाब संयोजक पद से सुच्चा सिंह छोटेपुर को हटाए जाने को ‘साजिश’ करार दिया और आरोप लगाया कि 2017 के विधानसभा चुनावों के बाद अरविंद केजरीवाल को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाने के लिए रास्ता साफ किया जा रहा है.

खालसा ने दावा किया, ‘यह छोटेपुर को पंजाब संयोजक पद से हटाकर उन्हें पार्टी से बाहर निकालने की साजिश है. सुच्चा सिंह छोटेपुर को हटाकर आप ने केजरीवाल को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाने के लिए रास्ता साफ किया है.’ उन्होंने कहा, ‘आप केजरीवाल को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाना चाहती है, इसलिए उन्होंने ऐसा कर रास्ता बनाया है. दिल्ली में केजरीवाल के पास मेयर जैसी ताकत भी नहीं है.’

Also Read:  Shiv Sena threatens to disrupt Ghulam Ali's Delhi concert, AAP govt says 'get well soon'

वहीं मनजीत सिंह रंधावा के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी के बागी समूह ने छोटेपुर को समर्थन दिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर ‘तानाशाह जैसा बर्ताव’ करने का आरोप लगाया.

भाषा की खबर के मुताबिक़, समूह ने यह भी कहा कि वह आप द्वारा आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए घोषित उम्मीदवारों की सूची को खारिज करते हैं. मीडियाकर्मियों से अमृतसर में बातचीत में रंधावा ने कहा कि उन्होंने पहले ही अपनी पार्टी – ‘आप पंजाब’ का गठन कर लिया है और आप के पूर्व पंजाब संयोजक छोटेपुर को ‘तहेदिल’ से समर्थन दिया.

Also Read:  Leaders caught in corruption will not be spared: Kejriwal

छोटेपुर को ईमानदार व्यक्ति बताते हुए उन्होंने कहा कि केजरीवाल को पंजाब की संस्कृति और उसके भौगोलिक महत्व का पता नहीं है. रंधावा ने आरोप लगाया कि केजरीवाल अब ‘षड्यंत्रकारियों’ का राजनैतिक संगठन बन गए हैं और किसी भी कीमत पर पंजाब में सत्ता हासिल करने की उनकी प्रच्छन्न मंशा है.

Also Read:  Centre biggest threat to country, it is attacking federalism: Manish Sisodia

उन्होंने कहा कि ‘आप पंजाब’ आगामी चुनाव के लिए अपना अलग घोषणा पत्र तैयार करेगी और इसे आने वाले दिनों में इसका ऐलान किया जाएगा. बागी नेता ने कहा कि इसके बाद उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की जाएगी और छोटेपुर पार्टी के पंजाब में अध्यक्ष होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here