उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

0

दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी(AAP) अब उत्तर प्रदेश में आगामी नगर निकाय चुनावों में अपनी किस्मत अजमाने जा रही है। पार्टी ने रविवार(15 अक्टूबर) को इसका ऐलान करते हुए कहा कि AAP यूपी में नगर निकाय चुनाव लड़ेगी, क्योंकि राजनैतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य में वह अपनी मौजूदगी दर्ज कराने को तैयार है। बता दें कि राज्य में नगर निकाय चुनाव अगले महीने होने की उम्मीद है।पार्टी नेता संजय सिंह ने बताया कि आम आदमी पार्टी गाजियाबाद, मेरठ, लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, आगरा, बरेली, गोरखपुर, इलाहाबाद और अलीगढ़ में नगर निकाय चुनाव लड़ेगी। सिंह पंजाब में पार्टी के प्रभारी थे और वह उत्तर प्रदेश में पार्टी के सांगठनिक आधार को मजबूत बनाने के लिये अब काम कर रहे हैं।

AAP ने यह उम्मीद की जाती है कि इन शहरों में नगर निकाय के चुनाव के तारीखों की घोषणा माह के अंत तक की जाएगी और चुनाव अगले महीने होगा। सिंह ने कहा कि हम जहां भी सांगठनिक आधार मजबूत पाएंगे वहां चुनाव लड़ेंगे।अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी ने मार्च में यूपी विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ा था और उसकी बजाय अपने सभी संसाधनों को पंजाब की ओर लगाकर वहां ध्यान केंद्रित किया था।

पार्टी को राज्य में जबर्दस्त झटका लगा था जब 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी नेता कुमार विश्वास अमेठी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से और अरविंद केजरीवाल वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चुनाव हार गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here