लोकसभा चुनाव लड़ चुके इन चार प्रत्याशियों को विधानसभा चुनाव के मैदान में उतर सकती है आम आदमी पार्टी

0

दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुके चार प्रत्याशियों के आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने की भी संभावना है। इन उम्मीदवारों में पार्टी प्रवक्ता आतिशी भी शामिल हैं। बता दें कि, अगले साल दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं।

विधानसभा
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि पार्टी जहां एक तरफ 2015 के अपने ज्यादातर प्रत्याशियों को फिर से इन चुनावों में उतार सकती हैं, वहीं लोकसभा चुनाव लड़ चुके चार उम्मीदवारों को भी अगले साल की शुरुआत में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में उतारे जाने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में आगामी चुनावों में, युवा चार्टर्ड अकाउंटेंट एवं पार्टी के प्रवक्ता, राघव चढ्ढा दक्षिणी दिल्ली के कालका जी या मध्य दिल्ली के राजेंद्र नगर से चुनाव लड़ सकते हैं। चढ्ढा दक्षिणी दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं।

उन्होंने बताया कि पार्टी की एक अन्य प्रवक्ता और दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शिक्षा प्रणाली में क्रांति का श्रेय हासिल कर चुकी आतिशी को पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर या दक्षिणी दिल्ली के जंगपुरा से चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है। उन्होंने पूर्वी दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि इसके अलावा लोकसभा चुनाव में उत्तर पश्चिम सीट से लड़ चुके गुग्गन सिंह को बवाना से उतारा जा सकता है जबकि उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से आम चुनाल लड़ चुके दिलीप पांडे को तिमारपुर से टिकट दी जा सकती है। हालांकि इन नामों पर पार्टी की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here