आंचल ठाकुर ने स्कीइंग में देश को दिलाया पहला इंटरनेशनल मेडल, PM मोदी ने दी बधाई

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भारत की आंचल ठाकुर को तुर्की में आयोजित एल्पाइन एज्डेर 3200 कप में स्कीइंग में भारत का पहला अंतरराष्ट्रीय पदक जीतकर इतिहास बनाने के लिए बधाई दी।

आंचल ठाकुर

पीएम मोदी ने बुधवार(10 जनवरी) को ट्वीट कर लिखा, शाबाश आंचल स्कीइंग में अंतरराष्ट्रीय पदक जीतने के लिए, पूरा देश आपकी इस उपलब्धि से खुश है, भविष्य के लिए शुभकामनायें।

बता दें कि, आंचल की इस कामयाबी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहले देश के खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भी तारीफ की है।

आंचल ठाकुर ने भारत की ओर से स्कीइंग में मंगलवार को इतिहास रच दिया। आंचल ने मंगलवार को इंटरनैशनल लेवल के स्कीइंग कॉम्पिटिशन में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। इंटरनैशनल स्कीइंग कॉम्पिटिशन में पदक जीतने वाली वह भारत की पहली खिलाड़ी हैं।

इस चैंपियनशिप का आयोजन स्की इंटरनैशनल फेडरेशन (FIS)करता है। आंचल ने यह मेडल स्लॉलम रेस की कैटिगरी में जीता है, यह टूर्नामेंट तुर्की में आयोजित हुआ था।

मेडल जीतने के बाद आंचल ठाकुर ने ट्विटर पर अपनी खुशी का इजहार किया है। आंचल ने ट्वीट करते हुए कहा कि- ये वाकई अप्रत्याशित है। मेरा पहला अंतरर्राष्ट्रीय मेडल, जोकि मैंने फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल स्की रेस में जीता।

इस जीत के बाद टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में आंचल ठाकुर ने कहा कि आखिरकार कड़ी मेहनत रंग लाई।आंचल ने कहा कि- इस चैंपियनशिप के लिए मैंने कड़ी मेहनत की थी। अपनी रेस के दौरान भी मैंने अच्छी शुरुआत की, इसी का नतीजा रहा कि मैं तीसरा स्थान हासिल करने में कामयाब रही।

वहीं, आंचल के पिता और विंटर गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के सेक्रेटरी जनरल रोशन ठाकुर ने आंचल की इस जीत पर कहा, ‘अब भारत में इस खेल के लिए यह शानदार मौका है और समस्त स्कीइंग फ्रटर्नटी को आंचल की इस उपलब्धि पर नाज है।’

आंचल ने इस जीत के बाद मुझसे वॉट्सऐप पर बात की और मुझे अपना मेडल दिखाया। मैंने सोचा कि यह शायद स्मृति चिह्न होगा, जो स्कीइंग में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को दिया जाता है, लेकिन उसने मुझे बताया कि उसने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here