इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पाकिस्तान नहीं जाएंगे आमिर खान, बताई यह वजह

0

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने जा रहे पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान की ताजपोशी की तैयारियां जोरों पर है। इस बीच पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की तरफ से अपने मुखिया इमरान खान की ताजपोशी को यादगार बनाने के लिए भारतीय क्रिकेट की नामचीन हस्तियों के साथ-साथ बॉलीवुड स्टार को भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया है।

File Photo

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बॉलीवुड स्टार आमिर खान, महान बल्लेबाजों की फेहरिस्त में शुमार सुनील गावस्कर, भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को बुलावा आया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान 11 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

इस बीच बॉलीवुड स्टार आमिर खान ने साफ कर दिया है कि वह इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे। न्यूज 18 के मुताबिक आमिर खान कहा है कि वह इमरान खान के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए पाक नहीं जाएंगे, क्योंकि उन्हें अभी तक आधिकारिक तौर पर निमंत्रण नहीं मिला है।

इस बीच आमिर खान का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में इमरान खान और आमिर खान आज तक के एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। जब इमरान खान आमिर से कहते हैं कि ‘पाकिस्तान में चुनाव से पहले आप आना मत भूलिएगा।’ जिस पर आमिर उन्हें बीच में रोकते हुए कहते हैं कि ‘जब आप चुनाव में जीतेंगे तो जीत की खुशियां मनाने मैं बहुत सारे भारतीयों के साथ जरूर आऊंगा।’

बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए चुनाव में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) को सबसे ज्यादा 116 सीटें मिली थीं, हालांकि वह बहुमत से 21 सीट दूर रह गए थे। पाकिस्तान में कुल 270 सीटों के लिए चुनाव हुआ था, जिसमें से इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने 116 सीटें जीती हैं। इमरान खान ने खुद पांच सीटों पर चुनाव लड़ा था और सभी में उन्होंने जीत दर्ज की थी। सरकार बनाने के लिए पीटीआई ने छोटी-छोटी पार्टियों से संपर्क किया था।

सूत्रों ने बताया कि पीटीआई के नेता प्रधानमंत्री मोदी सहित दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) सदस्य देशों के नेता के साथ ही चीन और तुर्की के नेताओं को भी आमंत्रित करना चाहते हैं। नेताओं ने विदेश विभाग से मुद्दों पर सुझाव भी देने के लिए कहा है। रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के कार्यालय ने कहा था कि विदेशी नेताओं और मेहमानों को बुलाना काफी संवेदनशील मुद्दा है और इस संबंध में सभी जरूरी मुद्दों पर चर्चा की जानी चाहिए।

PM मोदी ने इमरान खान को फोन कर दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इमरान खान को फोन कर चुनावों में शानदार जीत की बधाई दी थी। उन्होंने उम्मीद जताई थी कि पाकिस्तान और भारत द्विपक्षीय संबंधों में एक नया अध्याय शुरू करने के लिए काम करेंगे। बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए आम चुनाव में 65 वर्षीय इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है।

लिया चुनाव में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने 116 सीटों पर जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान में हुकूमत बनाने के लिए 137 सीटों का आंकड़ा होना जरूरी है। इमरान की पार्टी इन आंकड़ों से 21 सीटें दूर है। हालांकि उनकी पार्टी अब भी सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत जुटाने में लगी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here