भारत बंद: मोदी सरकार पर हमला बोलने के लिए कांग्रेस नेताओं ने लिया ‘आमिर खान और जडेजा’ का सहारा

0

पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस के नेतृत्व में 16 विपक्षी दलों के नेताओं ने सोमवार (10 सितंबर) को एक मंच पर आकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरा और आगामी लोकसभा चुनाव में एकजुट होकर लड़ने एवं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हराने का आह्वान किया। कांग्रेस द्वारा आहूत ‘भारत बंद’ के तहत आयोजित विरोध प्रदर्शन में ज्यादातर विपक्षी पार्टियों के नेता एक मंच पर आए।

कांग्रेस का दावा है कि 16 दलों के नेताओं ने मंच साझा किया, लेकिन पांच-छह अन्य पार्टियां भी अपने स्तर से ‘भारत बंद’ में शामिल हैं। विरोध प्रदर्शन में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की प्रमुख सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, राकांपा प्रमुख शरद पवार और कई अन्य दलों के नेता शामिल हुए। कैलास मानसरोवर यात्रा से कल रात लौटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी नेताओं ने राजघाट से रामलीला मैदान तक मार्च भी किया।

कांग्रेस के मुताबिक ‘भारत बंद’ में उसे समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), द्रमुक, राष्ट्रीय जनता दल (राजद), मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा), जद(एस), आम आदमी पार्टी (आप), तेलुगू देसम पार्टी (तेदेपा), राष्ट्रीय लोक दल (रालोद), झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), नेशनल कान्फ्रेंस, झारखंड विकास मोर्चा-प्रजातांत्रिक (झाविमो-प्र), एआईयूडीएफ, केरल कांग्रेस (एम), रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी), आईयूएमएल, स्वाभिमान पक्ष और लोकतांत्रिक जनता दल का समर्थन मिला।

कांग्रेस ने लिया ‘आमिर खान और जडेजा’ का सहारा

कांग्रेस द्वारा आहूत ‘भारत बंद’ के तहत आयोजित विरोध प्रदर्शन में ज्यादातर विपक्षी पार्टियों के नेता एक मंच पर आकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। वहीं, सोशल मीडिया पर भी भारत बंद को लेकर कांग्रेस नेताआों द्वारा तरह-तरह के ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले किए गए। मोदी सरकार पर हमला बोलने के लिए कांग्रेस ने कुछ नेताओं ने बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान और टीम इंडिया के स्टार आलराउंडर रविंद्र जडेजा का भी सहारा लिया।

कांग्रेस की सोशल मीडिया और डिजिटल कम्युनिकेशंस हेड दिव्या स्पंदना (राम्या) ने ट्वीट किया, ‘भारत के रविंद्र जडेजा ने दूसरे खिलाड़ी हैं जिन्होंने सबसे अधिक 86 रन बनाए हैं, जबकि पेट्रोल की सबसे अधिक कीमत 87 रुपये है।’

इसके साथ ही राम्या ने एक अन्य ट्वीट में अभिनेता आमिर खान की दो तस्वीर शेयर की है। इन तस्वीरों में आमिर की एक पुरानी फोटो है जिसमें उनका वजन कम है। जबकि दूसरी फोटो में उनकी तोंद निकली हुई है। दोनों फोटो की तुलना करते हुए पहली तस्वीर को यूपीए और दूसरी को एनडीए शासन के दौरान तेल की कीमतों से तुलना की गई है।

बता दें कि पूरे दिन भारत बंद के दौरान ट्विटर पर #BharatBandh और #MehangiPadiModiSarkar ट्रेंड करता रहा। कांग्रेस नेताओं ने #MehangiPadiModiSarkar के जरिए बीजेपी और केंद्र पर हमला बोला। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में एकजुट विपक्षी पार्टियों ने पेट्रोल, डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में आहूत ‘भारत बंद’ के समर्थन में पैदल मार्च किया।

राजधानी स्थित राजघाट और जाकिर हुसैन कॉलेज के बीच करीब 1.8 किलोमीटर लंबा मार्च निकाला गया। राजघाट पर राहुल गांधी ने महत्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि भी अर्पित की। वहीं, मार्च समाप्त होने के बाद सभी विपक्षी दलों के नेता रामलीला मैदान के पास एक इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप के पास एकत्र हो गए, जहां संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (सप्रंग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

Posted by जनता का रिपोर्टर on Monday, September 10, 2018

 

 

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here