आमिर खान ने टाला ‘ऐ दिल है मुश्किल’ से जुड़ा सवाल, एमएनएस की धमकी के कारण फिल्म पर चल रहा विवाद

0

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने मुंबई में चल रहे मामी फिल्म समारोह में करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के रिलीज को लेकर दी जा रही धमकियों से संबंधित सवाल पर जवाब नहीं दिया. समारोह के उद्घाटन के दौरान आमिर से पूछा गया कि पाकिस्तानी फिल्म दिखाए जाने को लेकर हो रहे विरोध और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ विवाद पर उनका क्या विचार है? इस पर आमिर ने कहा, ‘‘मामी से पूछो.’’ यह कहकर वह आगे बढ़ गए।

aamir-khan

उड़ी में सेना के शिविर पर हुए आतंकी हमले के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) ने सिनेमाघरों को धमकी देते हुए कहा है कि वे करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ को न दिखाएं जिसमें पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान भी हैं।

भाषा की खबर के अनुसार, आमिर ने पूर्व में असहिष्णुता के मुद्दे पर बोला था जिससे विवाद पैदा हो गया था। समारोह में वह फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा के साथ मौजूद थे जिन्होंने आमिर की अगली फिल्म ‘दंगल’ में गीता फोगट और बबीता कुमारी की भूमिका निभाई है. फिल्म में आमिर पहलवान महावीर सिंह फोगट के रूप में हैं जिन्होंने अपनी बेटियों गीता और बबीता को कुश्ती सिखाई।

ये भी पढ़े-आमिर खान विवाद और मोदी भक्तों का मानसिक दिवालियापन
ये भी पढ़े-आमिर के बचाव में आए राकेश मेहरा, कहा असहिष्णुता जैसे मुद्दों से भागना कोई समाधान नहीं है

फिल्म का ट्रेलर जारी होने के बाद से फिल्म ‘दंगल’ और ‘सुल्तान’ के बीच समानता होने की खबरें हैं। आमिर से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘नहीं, जरूरी नहीं है, जब आप फिल्म देखेंगे तो तब आपको पता चलेगा.’’ इस बीच, फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप समारोह के उद्घाटन के दौरान चुप रहे जिन्होंने पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध की मांगों पर सोशल मीडिया पर आपित्त जताई थी. इसके चलते उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. जब उनसे उनकी राय पूछी गई तो उन्होंने कैमरों की ओर देखा और हाथ जोड़ लिए।

ये भी पढ़े-दंगल के ट्रेलर की सोशल मीडिया पर मची धूम, रौंगटे खड़े कर देगा ‘दंगल’ का दमदार ट्रेलर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here