अम्मा ने लगाई वादों की झड़ी, सोना, जमीन, बिजली, स्कूटर, मोबाइल सबकुछ मिलेगा।

0

अन्‍नाद्रमुक प्रमुख जे जयललिता ने वोटरों को लुभाने के लिए वादों की झड़ी लगा दी। तमिलनाडु विधानसभा चुनावों के तहत मुख्‍यमंत्री जे जयललिता ने गुरुवार को पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते हुए बिजली, सोना, स्‍कूटर, लेपटॉप और मोबाइल देने का एलान किया। अन्नाद्रमुक प्रमुख और मुख्यमंत्री जे जयललिता ने 16 मई को होने वाले राज्य विधानसभा के चुनाव के लिए इरोड जिले के पेरून्तराई में पार्टी का घोषणापत्र जारी करने के मौके पर कहा कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में दोबारा आती है तो किसानों के सभी कर्जे माफ कर दिये जायेंगे। इसके अलावा उन्हें सौ प्रतिशत ब्याज अनुदान दिया जाएगा।

phpThumb_generated_thumbnail
जयललिता ने अम्‍मा कैंटीन का जिक्र करते हुए इरोड में एक सभा में कहा,’एक मां अपने बच्‍चों की जरूरतों को समझती है। मेरी सरकार में आपको और योजनाएं और सुविधाएं मिलेंगी।’ उन्‍होंने कहा कि वपह जनता द्वारा बनाई गई है और जनता के लिए ही हैं। अन्‍नाद्रमुक का चुनाव घोषणा पत्र 14 सदस्‍यों की टीम ने बनाया है। जयललिता ने इसे जारी करने से पहले कई लोगों से सलाह ली इसके चलते इसमें देरी हुई।

Also Read:  न्यूयॉर्क में 12 साल की लड़की से यौन उत्पीड़न के आरोप में भारतीय खिलाड़ी गिरफ्तार

जनसत्ता की खबर के अनुसार इसमें मातृत्‍व अवकाश को छह महीने से बढ़ाकर 9 महीने करने के साथ ही महिलाओं को गाड़ी चलाना सिखाने और ऑटोरिक्‍शा के लिए सब्सिडी देने का एलान भी किया गया है। साथ ही मछुआरे के परिवारों की मदद को 50 हजार रुपये तक करने की घोषणा भी है। गृहणियों और महिलाओं के वोटों पर नजर रखते हुए आविन दूध की कीमत 25 रुपये प्रति लीटर रखने का वादा भी किया गया है। जानकारों का कहना है कि फ्री सेलफोन, मातृत्‍व अवकाश में बढ़ोत्‍तरी, फ्री बिजली और स्‍कूलों में नाश्‍ते के एलान से ग्रामीण क्षेत्रों में जयललिता को काफी फायदा हो सकता है।

Also Read:  कपिल मिश्रा ने बेबुनियाद आरोप लगाए हैं, ऐसे आरोपों पर कोई भरोसा नहीं कर सकता: मनीष सिसोदिया

हालांकि उनका कहना है कि फ्री बिजली देना आर्थिक‍ रूप से नुकसानदेह होगा, क्‍योंकि पहले से ही तमिलनाडु की सरकारी बिजली कंपनियां 82 हजार करोड़ के घाटे में चल रही है। घोषणा पत्र की बड़ी बातें: अम्‍मा मास्‍टर हैल्‍थ चैकअप प्‍लान गरीबों के लिए अम्‍मा बैंकिंग कार्ड सातवें वेतन कमीशन के अनुसार सरकारी कर्मचारियों की सैलरी सरकारी कर्मचारियों को 40 लाख तक का हाउसिंग लोन बेरोजगार युवाओं को एजुकेशन लोन मंदिरों को एक लाख रुपये तक की मदद सार्वजनिक स्‍थानों पर फ्री वाई-फाई महिलाओं को स्‍कूटर खरीदने के लिए 50 प्रतिशत सब्सिडी हर घर को 10 यूनिट बिजली मुफ्त 11वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को इंटरनेट के साथ फ्री लेपटॉप लड़‍कियों को शादी पर आठ ग्राम सोना सभी राशन कार्ड धारकों को फ्री सेलफोन किसानों को 40 हजार करोड़ का लोन मातृत्‍व अवकाश में 18 हजार रुपये की मदद हर परिवार के एक सदस्‍य को रोजगार

Also Read:  कोर्ट इस्लाम और मुस्लिम महिलाओं के बारे मेें हस्तक्षेप करे: साक्षी महाराज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here