LG ने आम आदमी पार्टी के दफ्तर का रद्द किया आवंटन, AAP ने कहा- इतनी दुश्‍मनी न निभाए BJP

0

आम आदमी पार्टी दिल्ली में होने वाले नगर निगम चुनाव के लिए अपनी कमर रही है। वहीं दूसरी और दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल और आम आदमी पार्टी के बीच जंग अभी भी जारी है। आम आदमी पार्टी से उसका मुख्यालय छिन गया है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आप के मुख्यालय के उपयोग में लाए जा रहे डीडीयू मार्ग स्थित बंगला नंबर 206 (राउज एवेन्यू) का आवंटन रद्द कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने इस बंगले को खाली कराने के लिए कहा है। उन्होंने दिल्ली के लोक निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन को भेजे आदेश में कहा है कि यह आवंटन नियम के अनुसार नहीं है। इसलिए इसे निरस्त किया जाता है। इस बारे में उपराज्यपाल की ओर से बृहस्पतिवार को ही आदेश जारी हो गया था जो शुक्रवार को आम आदमी पार्टी को मिल गया।

बता दें कि, उनका यह फैसला वीके शुंगलु कमिटी की रिपोर्ट के बाद आया है, जिसमें कहा गया था कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्‍व वाली सरकार ने बिना नियमों का पालन किए नीतियां बनाई और फैसले लिए।

रिपोर्ट में कार्यालय के आवंटन पर सवाल उठाए गए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह जमीन दिल्ली सरकार के अधिकार क्षेत्र में नहीं है। इसलिए वह किसी राजनीतिक दल को दफ्तर या जमीन नहीं दे सकती।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उपराज्यपाल के फैसले की जानकारी देते हुए पार्टी प्रवक्ता संजय सिंह ने बताया है कि उपराज्‍यपाल ने आम आदमी पार्टी के मुख्‍यालय के आवंटन को रद्द कर दिया है। संजय सिंह ने इस कार्रवाई के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि आम आदमी पार्टी के साथ अन्याय हो रहा है।

भाजपा इतनी भी दुश्‍मनी न निभाए। हमने ऐसा क्या गुनाह कर दिया, जिसे काम करने नहीं दिया जा रहा है। गौरतलब है कि एमसीडी चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। दिल्ली के तीनों नगर निगमों के चुनाव के लिए 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। वहीं, 26 अप्रैल को वोटों की गिनती की जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here