ड्रग तस्करी की गिरफ्तारी से जुड़ी खबर में आजतक ने लगा दिया जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय की तस्वीर, सोशल मीडिया पर हुआ ट्रोल

0

हिंदी समाचार चैनल आजतक एक बार फिर से सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गया है, लोग इसकी जमकर आलोचना कर रहे हैं। कई पत्रकारों ने आरोप लगाया है कि ड्रग तस्करी की गिरफ्तारी से जुड़ी खबर में आजतक ने जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय की एक तस्वीर का इस्तेमाल किया। आजतक के खबर का स्क्रीनशॉट अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

आजतक

दरअसल, आजतक ने जिस खबर में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय की तस्वीर लगाई है वो दिल्ली के मोहन गार्डन इलाके की है, जो जामिया विश्वविद्यालय से करीब 30.9 किलोमीटर दूर है। इस खबर में बताया गया है कि, ड्रग तस्करी में शामिल होने के आरोप में दो विदेशी नागरिकों की गिरफ्तार किया गया है।

बता दे कि, जामिया एक मुस्लिम बहुसंख्यक शैक्षणिक संस्थान है, जो नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर किए गए विरोध प्रदर्शनों के कारण खूब सुर्खियों में बना हुआ था। गूगल मैप के अनुसार, जामिया और मोहन गार्डन के बीच की दूरी 30.9 किलोमीटर है। आजतक द्वारा इस्तेमाल की गई तस्वीर जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के बेबे-ए मौलाना अबुल कलाम आज़ाद की थी।

आउटलुक पत्रिका ने इस फोटो को आखिरी बार अपनी खबर के साथ इस्तेमाल किया था। जिसका कैप्शन उन्होंने लिखा था, “पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों ने नई दिल्ली के जामिया कॉलेज में विरोध प्रदर्शन की जगह को साफ कर दिया। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने कोरोनो वायरस प्रकोप के कारण शाहीन बाग में CAA का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को खाली कराया था।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here