बिहार में 100 से अधिक बच्चों की मौत पर आजतक की एंकर ने पूछा- ‘पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव कहां हैं?’, RJD ने दिया जवाब

0

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार (18 जून) को मुजफ्फरपुर का दौरा किया, जहां एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) यानी चमकी बुखार से अब तक 108 बच्चों की मौत हो चुकी है। 108 बच्चों की मौत के बाद नीतीश कुमार मंगलवार को जब अस्पताल पहुंचे तो इस दौरान वहां स्थानीय लोगों द्वारा उनका जमकर विरोध किया गया। अस्पताल के बाहर खड़े लोगों ने ‘नीतीश वापस जाओ’ के नारे भी लगाए। मासूमों की मौत से नाराज परिजन नीतीश मुर्दाबाद और हाय-हाय के नारे लगाए।

बता दें कि अस्‍पताल में मौत का सिलसिला 17 दिन पहले शुरू हुआ था, जो अब तक जारी है। चमकी बुखार से मौत के बढ़ते आंकड़े और स्थिति के बद से बदतर होने के बावजूद सीएम नीतीश कुमार के मुजफ्फरपुर न आने पर लगातार सवाल उठ रहे थे। मुख्‍यमंत्री के इस रवैये से लोगों में काफी नाराजगी है। नीतीश कुमार से पहले स्थिति का जायजा लेने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को एसकेएमसीएच का दौरा किया था।

इस बीच सिर्फ नीतीश सरकार ही नहीं, बल्कि राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव भी सवालों के घेरे में हैं। लोगों का कहना है कि संसदीय व्यवस्था में विपक्ष की जिम्मेदारी होती है कि जहां सरकार विफल है वहां विपक्षी पार्टियां उसे जिम्मेदारी का एहसास दिलाए। लेकिन राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के उत्‍तराधिकारी कहे जाने वाले उनके छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्‍वी यादव लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद सार्वजनिक जीवन से ‘लापता’ हो गए हैं।

तेजस्‍वी यादव को पिछले महीने 28 मई को अंतिम बार हार के कारणों की समीक्षा के लिए अपनी मां राबड़ी देवी के आवास पर आयोजित बैठक में देखा गया था। पार्टी के नेता भी तेजस्‍वी यादव के ‘लापता’ होने से आश्‍चर्य में हैं। इस बीच मीडिया सहित बिहार के लोगों के मन भी ये सवाल बना हुआ है कि आखिर तेजस्वी कहां गायब हैं? इस बीच आजतक की एंकर चित्रा त्रिपाठी ने आरजेडी के एक ट्वीट पर तेजस्वी यादव को टैग करते हुए पूछा, “पूर्व डिप्टी सीएम कहां हैं?”

चित्रा के इस ट्वीट पर आरजेडी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा गया, “वर्तमान डिप्टी CM सुशील कुमार मोदी कहां हैं? वर्तमान CM नीतीश कुमार कहां हैं? वर्तमान PM नरेंद्र मोदी कहां हैं? उनको टैग कर सवाल करने की आपकी हिम्मत कहां है?”

वर्तमान में बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले नेता के तौर पर जाने जाते हैं। लेकिन 23 मई को लोकसभा चुनाव नतीजे आने के बाद उन्होंने अब तक सिर्फ 9 ट्वीट किए हैं। उन्होंने आखिरी ट्वीट 11 जून को अपने पिता लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन पर किया था। हालांकि, बिहार में बच्चों की मौतों पर मचे कोहराम पर उन्होंने अभी तक कोई ट्वीट नहीं किया है, जिस वजह से उनकी चुप्पी पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here