दिल्ली: CRPF के सब-इंस्पेक्टर ने अपने सीनियर की हत्या करने के बाद की खुदकुशी, पुलिस मामले की जांच में जुटी

0

देश की राजधानी दिल्ली के लोधी एस्टेट इलाके में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के उप निरीक्षक (सब-इंस्पेकटर) ने अपने वरिष्ठ कर्मी की गोली मारकर कथित रूप से हत्या करने के बाद खुदकुशी कर ली। फिलहाल, पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही हैं।

पुणे
प्रतिकात्मक फोटो

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि लोधी एस्टेट में गृह मंत्रालय को आवंटित किए गए एक बंगले में शुक्रवार रात करीब साढ़े 10 बजे यह घटना हुई। उन्होंने बताया कि उपनिरीक्षक करनैल सिंह (55) और उसके वरिष्ठ निरीक्षक दशरथ सिंह (56) के बीच किसी बात पर बहस हो गई थी, जिसके बाद करनैल ने अपने सरकारी हथियार से दशरथ की कथित रूप से हत्या कर दी और बाद में खुदकुशी कर ली।

सीआरपीएफ ने कहा, “सीआरपीएफ की 122वीं बटालियन के सब-इंस्पेक्टर करनैल सिंह ने सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर दशरथ सिंह को पिछली रात एक बहस के दौरान गोली मार दी। करनैल सिंह ने खुद को भी शूट कर लिया। स्थानीय पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।”

करनैल जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर का रहने वाला था, जबकि निरीक्षक हरियाणा के रोहतक का निवासी था। अर्द्धसैन्य बल और स्थानीय पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटना के तुरंत बाद मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना के पीछे के कारण का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here