छत्तीसगढ़: कांकेर के पोलिंग बूथ पर ड्यूटी के दौरान चुनाव अधिकारी की आर्ट अटैक से मौत

0

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी की 95 सीटों के लिए गुरुवार को मतदान हो रहा है। इसी बीच, ख़बर है कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में बृहस्पतिवार को मतदान ड्यूटी के दौरान सहायक शिक्षक की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई है।

प्रतिकात्मक फोटो

कांकेर जिले के निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि जिले के कामता मतदान केंद्र में तैनात सहायक शिक्षक तुकालु राम नरेटी की आज दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई। बता दें कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद सीटों पर मतदान हो रहा है।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि शासकीय शिक्षक नरेटी की ड्यूटी आज कांकेर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र में लगाई गई थी। आज सुबह छह बजे मतदान शुरू होने से पहले नरेटी ने सीने में दर्द की शिकायत की और बेहोश होकर वहीं गिर पड़े। घटना के तत्काल बाद वहां मौजूद अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

अधिकारियों ने बताया कि नरेटी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उनके स्थान पर अन्य मतदान कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई है। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज राज्य के नक्सल प्रभावित कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के लिए मतदान जारी है।

बता दें कि, लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी की 95 सीटों के लिए गुरुवार को मतदान हो रहा है। दूसरे चरण में तमिलनाडु की सभी 39 में से 38 लोकसभा सीटों के साथ राज्य की 18 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। इसके अलावा बिहार की 40 में से पांच, जम्मू कश्मीर की छह में से दो, उत्तर प्रदेश की 80 में से आठ, कर्नाटक की 28 में से 14, महाराष्ट्र की 48 में से 10 और पश्चिम बंगाल की 42 में से तीन सीटों पर मतदान जारी है। इस चरण में असम और ओडिशा की पांच पांच सीटों पर भी मतदान हो रहा है।

चुनाव आयोग ने मतदान के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये हैं। लोकसभा की 543 सीटों के लिये सात चरणों में चुनाव होना है। पहले चरण में 11 अप्रैल को हुये चुनाव में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान हो चुका है। मतगणना 23 मई को होगी।

Previous articleFrom Assam to Kanyakumari, reports of large-scale EVM and VVPAT malfunctioning cast shadow on second phase of polls
Next articleशूटिंग से लौटने के दौरान कार एक्सीडेंट में दो टीवी अभिनेत्रियों की मौत