शर्मनाक: छेड़खानी की शिकायत लिखवाने गई लड़की के साथ पुलिसकर्मी ने की बदसलूकी, प्रियंका गांधी वाड्रा ने शेयर किया वीडियो

0

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध कम नहीं हो रहे हैं और कानून के रखवाले ही लोगों के साथ गलत व्यवहार कर रहे हैं। प्रियंका गांधी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर की है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

प्रियंका गांधी वाड्रा

प्रियंका गांधी ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘‘छेड़खानी की रिपोर्ट लिखवाने गई लड़की के साथ इस तरह का व्यवहार हो रहा है। एक तरफ उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध कम नहीं हो रहे, दूसरी तरफ कानून के रखवालों का ये बर्ताव है।’’ उन्होंने कहा कि महिलाओं को न्याय दिलाने की पहली सीढ़ी है कि उनकी बात सुनी जाए।कांग्रेस महासचिव ने जो वीडियो शेयर किया है उसे उन्होंने उत्तर प्रदेश के एक थाने का बताया है, हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि यह राज्य में किस स्थान का वीडियो का है।

वीडियो में दिख रहा है कि छेड़खानी की रिपोर्ट लिखवाने गई लड़की से पुलिसकर्मी कहता है, “तुम यह अंगूठी क्यों पहनती हो…? क्यों तुमने चूड़ा और नेकलेस पहना है…? इतने आइटम किसलिए पहने हुए हो…? तुम पढ़ती नहीं हो… इतने ज़ेवर पहनती हो, क्यों…? इनसे क्या लाभ मिलता है…? इसी से दिखाई दे जाता है कि तुम क्या हो…”।

वहीं, बीच में जब किशोरी के माता-पिता ने बातचीत में दखल देने का कोशिश की, तो हेड कॉन्स्टेबल उनसे कहता है, ” तुम लोग घरवाले हो, तुम नहीं देखते हो, लड़की क्या करती है…? तुम कहते हो, तुम काम पर जाते हो, लेकिन क्या काम से घर नहीं लौटते हो…?”

हालांकि समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, यह वीडियो कानपुर के नजीराबाद पुलिस स्टेशन का है। वीडियो में लड़की से ‘पूछताछ’ करते दिख रहे हेड कॉन्स्टेबल को हटा दिया गया है। पुलिसकर्मी को जिला लाइन भेज दिया गया है।

प्रियंका गांधी ने पहले भी कई बार योगी सरकार को निशाने पर लिया है. प्रियंका ने इससे पहले कहा था कि यूपी में अपराधियों की हरकतें चरम पर हैं, जबकि सरकार इससे जुड़े सवालों पर झूठ बोल रही है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, “उप्र सरकार के नेता प्रदेश में लगातार बढ़ते अपराध पर मेरे ट्वीट का कुछ भी झूठ-मूठ जवाब दे दें, मगर पुरानी कहावत है ‘हाथ कंगन को आरसी क्या, पढ़े लिखे को फारसी क्या’. उत्तर प्रदेश में अपराधियों के कारनामे चरम पर हैं और जनता पूछ रही है कि ऐसा क्यों?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here