आचार संहिता उल्लंघन मामले में BJP नेता जयाप्रदा के खिलाफ रामपुर कोर्ट ने जारी किया गैर-जमानती वारंट

0

जानी-मानी बॉलीवुड अभिनेत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खान के खिलाफ चुनाव लड़ने वालीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता जयाप्रदा भी कानूनी शिकंजे में फंस गई हैं। आचार संहिता उल्लंघन के एक मुकदमे में अदालत ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। यह वारंट रामपुर की अदालत ने जारी किया है।इस मामले में अगली सुनवाई 20 अप्रैल को होगी।

वारंट
फाइल फोटो: जयाप्रदा

बता दें कि, 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान उनपर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के कई मामले दर्ज हुए थे। पूर्व सांसद जयाप्रदा ने बीते वर्ष लोकसभा उप चुनाव में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था। इस दौरान उनके खिलाफ भी आचार संहिता उल्लंघन के कई मुकदमें दर्ज हुए थे। इनमें एक मामला केमरी थाने में दर्ज हुआ था जबकि, दूसरा स्वार कोतवाली में दर्ज हुआ था। स्वार कोतवाली में दर्ज केस में कोर्ट ने यह वारंट जारी किया है।

इससे पहले केमरी थाने में दर्ज एक अन्य मामले में भी कोर्ट जमानती वारंट जारी कर चुका है। कैमरी थाने में दर्ज आचार संहिता के मुकदमे में अगली सुनवाई 27 मार्च को होगी।

जयाप्रदा के वकील मुस्तफा हुसैन के मुताबिक, उन्हें स्वार कोतवाली वाले मामले की जानकारी ही नहीं थी क्योंकि पुलिस ने अग्रिम विवेचना में इसे आचार संहिता का उल्लंघन नहीं माना था। लेकिन, आज जब इस केस की सुनवायी का पता चला तो कोर्ट में दिखवाया गया। इस मामले में कोर्ट ने जयाप्रदा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए हैं। इस केस में अगली सुनवाई 20 अप्रैल को होगी। जिसमें हम अपना पक्ष कोर्ट के समक्ष रखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here