महाराष्ट्र: ‘जय श्री राम’ न बोलने पर मुस्लिम युवक की पिटाई, गणेश नाम के व्यक्ति ने बचाई जान

0

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ‘जय श्री राम’ ना बोलने पर अज्ञात लोगों के एक समूह ने एक व्यक्ति की कथित तौर पर पिटाई कर दी। होटल में काम करने वाला इमरान इस्माइल पटेल (28) शुक्रवार तड़के अपने घर लौट रहा था, जब करीब 10 बदमाशों ने हुडको कॉर्नर के पास उसकी बाइक रोककर वाहन की चाबी छीन ली और उससे ”जय श्री राम” बोलने को कहा।

महाराष्ट्र
फोटो: ANI

इमरान ने दावा किया कि उन्होंने उनकी पिटाई की और ‘जय श्रीराम’ बोलने को कहा। पटेल ने पुलिस को बताया कि गणेश नाम के एक व्यक्ति और उसके परिवार ने हंगामे की आवाज सुन उसको बचा लिया। इसके बाद दंपति ने हमलावरों से युवक की मोटरसाइकिल की चाबी वापस ली और उसे सुरक्षित वहां से निकाल दिया।

इसके बाद शुक्रवार सुबह इमरान ने बेगमपुरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस निरीक्षक मधुकर सावंत ने बताया कि मामले की जांच जारी है और शिकायत की पुष्टि की जा रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आईपीसी की धारा 153-ए और 144 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों को जबरन जय श्रीराम कहने के लिए मजबूर करने की घटनाएं हाल ही में महाराष्ट्र के ठाणे सहित देश के विभिन्न हिस्सों से सामने आई हैं। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी इस तरह के आरोप सामने आए लेकिन पुलिस जांच में इस बारे में कोई तथ्य नहीं मिल सके। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here