महाराष्ट्रः बिजली कनेक्शन न मिलने से परेशान किसान ने राज्य ऊर्जा मंत्री के सामने किया आत्महत्या का प्रयास

0

महाराष्ट्र के बुलढाणा में एक किसान ने राज्य ऊर्जा मंत्री सी बवनकुले के सामने जहर पीकर जान देने की कोशिश की।किसान का आरोप है कि उसके दादा ने 1980 में बिजली के कनेक्शन के लिए अप्लाई किया था लेकिन उन्हें अब तक कनेक्शन नहीं मिला है।

महाराष्ट्र

किसान द्वारा खुदकुशी की कोशिश का यह मामला 15 जून का है। महाराष्ट्र के बुलढाणा में एक कार्यक्रम के दौरान ऊर्जा मंत्री मंच पर मौजूद थे। तभी किसान ने वहां सबके सामने कीटनाशक पीकर जान देने की कोशिश की। जिसके बाद आनन-फानन में किसान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर है।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, ऊर्जा मंत्री के सामने आत्महत्या की कोशिश करने वाले किसान की पहचान ईश्वर खारटे के रूप में हुई। किसान का कहना है कि, “मेरे दादा ने बिजली कनेक्शन के लिए साल 1980 में आवेदन दिया था, अभी तक बिजली का कनेक्शन नहीं मिला है। मेरे लगातार प्रयास के बाद भी मुझे बिजली कनेक्शन नहीं मिल रहा था।”

अस्पताल के बेड से किसान ने कहा कि, ”मैंने जिला प्रशासन को बता दिया था कि अगर मुझे बिजली कनेक्शन नहीं मिलता है तो मैं आत्महत्या कर लूंगा। लेकिन उसके बाद भी प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। इसलिए, मैंने फैसला किया कि मंत्री के सामने ही जहर पीकर जान दे दूंगा।”

किसान द्वारा खुदकुशी की कोशिश के मामले में बिजली विभाग का बयान भी सामने आया है। बुलढाणा बिजली विभाग के अधिकारी दीपक देवहाटे ने बताया, ‘श्रीराम खारटे ने 1980 में बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन किया था, उनकी मौत हो गई। 2006 में हमने ईश्वर को एक डिमांड नोट भेजा था लेकिन वह इसके लिए बिल जमा करने में असफल रहे। अगर वह बकाया जमा करते हैं तो उन्हें कनेक्शन उपलब्ध कराया जाएगा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here