श्रीनगर में 65 वर्ष के बुजुर्ग की कोरोना वायरस की वजह से मौत, उसके संपर्क में आने वाले 4 लोग भी हुए संक्रमित

0

देश में तेजी से फैल रहे घातक कोरोना वायरस के चलते जम्मू और कश्मीर में पहली मौत का मामला सामने आया है। श्रीनगर के एक अस्पताल में कोविड-19 से संक्रमित मरीज ने गुरुवार को उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। डॉक्टरों ने कहा कि श्रीनगर शहर में छाती रोग अस्पताल में इलाज कर रहे कोरोनावायरस से संक्रमित 65 वर्षीय मरीज की मौत हो गई। भारत में अब तक इस वायरस से जुड़े 650 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 12 लोगों की मौत हो गई है।

श्रीनगर
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के प्रिंसिपल सेक्रेटरी रोहित कंसल ने बताया कि, श्रीनगर के हैदरपुरा में 65 वर्ष के बुजुर्ग की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई। कल उसके संपर्क में आने वाले चार अन्य लोगों को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

बता दें कि, भारत में अब तक इस घातक वायरस से जुड़े 606 मामले सामने आ चुके हैं और 12 लोगों की मौत हो गई है। आज देशव्यापी लॉकडाउन का दूसरा दिन है। जगह-जगह नाकाबंदी है और जरूरी सामान की गाड़ियों के अलावा लोगों को आने-जाने की अनुमति नहीं है।

गौरतलब है कि, पीएम मोदी ने देश के लोगों से कोरोना वायरस की गंभीरता को समझने और घरों में रहने की अपील करते हुए मंगलवार को 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की । कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर राष्ट्र के नाम संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ आज रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होने जा रहा है।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here