महाराष्ट्र: पुणे-सोलापुर हाइवे पर भीषण सड़क हादसा, कार-ट्रक टक्कर में 9 छात्रों की मौत

0

महाराष्ट्र में एक भीषण सड़क हादसा हुआ है। पुणे-सोलापुर राजमार्ग पर शुक्रवार देर रात एक कार के ट्रक से टकरा जाने के कारण कार में सवार नौ छात्रों की मौत हो गई। यह हादसा कदमवक बस्ती के समीप रात करीब डेढ़ बजे हुआ।

महाराष्ट्र
Photo: ANI

लोनी कलभोर थाने के वरिष्ठ निरीक्षक सूरज बंडगार ने कहा, ‘‘जिन लोगों की इस हादसे में जान गई वे पुणे जिले के यावत के निवासी थे। उनकी उम्र 19-23 वर्ष के बीच थी। वे रायगढ़ से अपने गृहनगर जा रहे थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कार तेज रफ्तार से चल रही थी। कदमवक बस्ती के पास पहुंचने पर ड्राइवर कार पर से नियंत्रण नहीं गंवा बैठा और वह पहले डिवाइडर से टकरायी और फिर राजमार्ग की दूसरी तरफ जाकर ट्रक से टकरा गई।’’

उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच से पता चला है कि यह हादसा तेज रफ्तार और ड्राइवर के गाड़ी पर नियंत्रण खो बैठने की वजह से हुआ। बंडगार के मुताबिक यह कार कुछ मिनट पहले एक टोल प्लाजा से गुजरी थी, उसके कर्मचारियों ने भी बताया कि कार तेज रफ्तार से जा रही थी। उन्होंने बताया कि टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि कार बुरीतरह क्षतिग्रस्त हो गयी और उसमें सवार सभी नौ यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई।

बंडगार ने कहा, ‘‘स्थानीय लोगों और पुलिस ने देखा कि उनमें से एक व्यक्ति के शरीर में कुछ हरकत हो रही थी। उसे तत्काल समीप के अस्पताल में ले जाया गया। लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।’’ अधिकारी ने कहा कि शव पोस्टमार्टम के लिए ले जाये गये हैं, मामले की जांच की जा रही है। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here