दिल्ली: कपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग, 9 लोगों की मौत

0

देश की राजधानी दिल्ली के किराड़ी इलाके में रविवार देर रात कपड़ों के एक गोदाम में भीषण आग लग गई। इस हादसे में करीब 9 लोगों की मौत हो गई और कई लोग बुरी तरह झुलस गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दिल्ली
फोटो: ANI

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के अनुसार, गोदाम तीन मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर था। इमारत में कोई अग्नि सुरक्षा उपकरण नहीं था। डीएफएस ने कहा कि 10 लोगों को बचाया गया और मृतकों में दो वरिष्ठ नागरिक और चार बच्चे शामिल हैं। आग लगने के कारण की जांच चल रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग इतनी भीषण थी कि इसने देखते ही देखते पूरी इमारत को अपने कब्जे में ले लिया। किराड़ी की जिस बिल्डिंग में यह आग लगी उसमें 2 परिवार रहते थे, जिन्हें दमकल कर्मियों ने रेस्क्यू किया। हालांकि इनमें से 9 लोगों की जान नहीं बचाई जा सकी। बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद सिलेंडर ब्लास्ट हुआ जिससे यह और भड़क गई।

बता दें कि, इसी महीने दिल्ली की अनाज मंडी स्थित एक फैक्ट्री में आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई थी। शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी और फिर फैक्ट्री में रखे केमिकल से आग फैल गई थी। मृतकों में ज्यादातर लोग उत्तर प्रदेश और बिहार के थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here