जम्मू-कश्मीर: आतंकी हमले में 8 जवान शहीद, 5 घायल

0

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार(26 अगस्त) तड़के पुलिस परिसर पर आतंकियों के आत्मघाती हमले में आठ जवान शहीद हो गए और पांच अन्य घायल हैं। शहीद जवानों में गुरुग्राम के फरुखनगर के रहने वाले सीआरपीएफ जवान जसवंत सिंह भी शामिल हैं। वहीं, मुठभेड़ में एक आतंकी भी ढेर हुआ है।

[Tauseef Mustafa/AFP/Getty Images]
पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने सुबह करीब साढ़े चार बजे जिला पुलिस लाइंस (डीपीएल) की एक इमारत में गोलीबारी शुरू की। मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। आतंकियों ने परिसर की एक इमारत में आग भी लगा दी।

हमले में सीआरपीएफ के चार जवान, जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक कांस्टेबल और राज्य पुलिस के साथ कार्यरत तीन विशेष पुलिस अधिकारी शहीद हो गए। दो पुलिसकर्मी और आठ सीआरपीएफ जवान घायल हुए हैं। परिसर में कई आवासीय भवन भी हैं। आतंकियों के खिलाफ अभियान शुरू होने पर सुरक्षाबलों ने करीब दो दर्जन परिवारों को सुरक्षित बाहर निकाला। पुलिस के अनुसार, परिसर में दो जवान लापता हैं।

श्रीनगर स्थित चिनार कोर के जनरल ऑफिसर कमांडर (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल जेएस संधू ने बताया कि आतंकी जिला पुलिस लाइंस में प्रवेश करने के बाद पारिवारिक क्वार्टर में घुस गए। सूत्रों के मुताबिक हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

राज्य के डीजीपी एस पी वैद ने कहा कि यह सुरक्षाबलों के लिए दुखद दिन है। उन्होंने कहा कि हमें काफी नुकसान हुआ। हमारे जवानों ने बहादुरी के साथ आतंकियों का सामना किया। हम राज्य से आतंक को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अधिकारियों ने ऐहतियातन जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा रोक दी है।

वहीं, जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को भारतीय सीमा में बिना उकसावे के फायरिंग की। भारतीय सेना द्वारा की गई जवाबी फायरिंग में तीन पाकिस्तानी रेंजर मारे गए। बीएसएफ प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान ने हल्के हथियारों से दोपहर 2.50 बजे भारतीय सीमा में गोलीबारी की, जिसका भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here