ग़ैरक़ानूनी तरीक़े से अमेरिका में प्रवेश की कोशिश कर रहे 8 भारतीय गिरफ्तार

0

अमेरिकी सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने देश के प्युर्र्तो रिको क्षेत्र में गैरकानूनी तरीके से प्रवेश की कोशिश करने के आरोप में आठ भारतीयों के साथ तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है।

अमेरिका के सीमा शुल्क एवं सीमा सुरक्षा (सीबीपी) ने डोमिनिकन गणराज्य की स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ मिलकर गुरुवार (13 अक्टूबर) को ये गिरफ्तारियां कीं।

सीबीपी ने एक बयान में कहा कि भारत एवं डोमिनिकन गणराज्य से ऐसे 11 प्रवासी द्वीप के पश्चिमी तट में बुधवार को आए जिनके पास पर्याप्त दस्तावेज नहीं थे।

Also Read:  Man who killed, posted dead wife's photo on Facebook found guilty

एग्वादिला में रैमे सेक्टर के लिए रैमे सेक्टर चीफ पेट्रोल एजेंट रामिरो सेरिल्लो ने कहा, ‘भारत से बहुत लंबी दूरी तय करके आने वाले प्रवासियों को अमेरिका में प्रवेश के लिए कैरेबियाई सागर पार करने के खतरों के बारे में पता होना चाहिए।’

Also Read:  CM बनने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंच कर योगी आदित्‍यनाथ ने किए रामलला के दर्शन

भाषा की खबर के अनुसार, उन्होंने कहा, ‘मोना पैसेज पार करना बहुत ही खतरनाक यात्रा है जो प्रवासियों के लिए बड़ा जोखिम है।’ वैध दस्तावेजों के बिना आने वाले लोगों को रैमे बॉर्डर पेट्रोल स्टेशन भेजा गया है ताकि आगे की जांच और प्रक्रिया निपटाई जा सके।

सीमा गश्त एजेंटों ने 29 सितंबर को 20 प्रवासियों को पकड़ा था जिनमें से 13 लोगों के डोमिनिकन गणराज्य के नागरिक (12 पुरुष एवं एक महिला) और सात लोगों के भारतीय नागरिक (छह पुरुष एवं एक महिला) होने का दावा किया गया था। इससे पहले एक फरवरी को पाकिस्तान और भारत के बिना दस्तावेज वाले प्रवासियों को द्वीप के पश्चिमी तट पर पकड़ा गया था।

Also Read:  राॅ के पूर्व अधिकारी RSN सिंह ने टाइम्स नाउ के शो पर किया पैगंबर मुहम्मद (PBUH) का अपमान, मुसलमानों में सख्त आक्रोश

सीमा गश्त ने पिछले साल अक्तूबर में भी 13 ऐसे भारतीय प्रवासियों को पकड़ा था जिनके पास पर्याप्त दस्तावेज नहीं थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here