ग़ैरक़ानूनी तरीक़े से अमेरिका में प्रवेश की कोशिश कर रहे 8 भारतीय गिरफ्तार

0

अमेरिकी सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने देश के प्युर्र्तो रिको क्षेत्र में गैरकानूनी तरीके से प्रवेश की कोशिश करने के आरोप में आठ भारतीयों के साथ तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है।

अमेरिका के सीमा शुल्क एवं सीमा सुरक्षा (सीबीपी) ने डोमिनिकन गणराज्य की स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ मिलकर गुरुवार (13 अक्टूबर) को ये गिरफ्तारियां कीं।

सीबीपी ने एक बयान में कहा कि भारत एवं डोमिनिकन गणराज्य से ऐसे 11 प्रवासी द्वीप के पश्चिमी तट में बुधवार को आए जिनके पास पर्याप्त दस्तावेज नहीं थे।

Also Read:  भारत ने सावधानीपूर्वक किया लक्षित हमला, तनाव बढ़ने के लिए पूरी तरह पाकिस्तान जिम्मेदार : अमेरिकी थिंक टैंक

एग्वादिला में रैमे सेक्टर के लिए रैमे सेक्टर चीफ पेट्रोल एजेंट रामिरो सेरिल्लो ने कहा, ‘भारत से बहुत लंबी दूरी तय करके आने वाले प्रवासियों को अमेरिका में प्रवेश के लिए कैरेबियाई सागर पार करने के खतरों के बारे में पता होना चाहिए।’

Also Read:  US asks Pakistan to close all terrorist safe havens

भाषा की खबर के अनुसार, उन्होंने कहा, ‘मोना पैसेज पार करना बहुत ही खतरनाक यात्रा है जो प्रवासियों के लिए बड़ा जोखिम है।’ वैध दस्तावेजों के बिना आने वाले लोगों को रैमे बॉर्डर पेट्रोल स्टेशन भेजा गया है ताकि आगे की जांच और प्रक्रिया निपटाई जा सके।

सीमा गश्त एजेंटों ने 29 सितंबर को 20 प्रवासियों को पकड़ा था जिनमें से 13 लोगों के डोमिनिकन गणराज्य के नागरिक (12 पुरुष एवं एक महिला) और सात लोगों के भारतीय नागरिक (छह पुरुष एवं एक महिला) होने का दावा किया गया था। इससे पहले एक फरवरी को पाकिस्तान और भारत के बिना दस्तावेज वाले प्रवासियों को द्वीप के पश्चिमी तट पर पकड़ा गया था।

Also Read:  ये शख्स गोलगप्पे के पानी को स्वादिष्ट बनाने के लिए करता था टॉइलेट क्लीनर का इस्तेमाल

सीमा गश्त ने पिछले साल अक्तूबर में भी 13 ऐसे भारतीय प्रवासियों को पकड़ा था जिनके पास पर्याप्त दस्तावेज नहीं थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here