खाने के जायके से खुश होकर भारतीय रसोईये को 79 पाउंड के बिल पर दे डाली 1,000 पाउंड टिप

0

उत्तरी आयरलैंड के एक धनी उद्योगपति ने एक भारतीय रेस्तरां में महज 79 पाउंड के भोजन बिल पर 1,000 पाउंड का टिप यानि एक लाख रुपये देकर सभी को चौंका दिया।

पोर्टाडाउन स्थित ‘दि इंडियन ट्री’ रेस्तरां के कर्मचारी उस वक्त दंग रह गए जब इस ग्राहक ने 79.5 पाउंड के बिल के साथ अपना टिप उनके लिए छोड़ा।

‘बेलफास्टलाइव डॉट को’ की खबर के अनुसार, विदेश में रहने वाले यह उद्योगपति अपना नाम जाहिर नहीं करना चाहते हैं। उनका कहना है कि वह 2002 से ही रेस्तरां के रसोइया बाबू के हाथों बने हुए भोजन के दीवाने हैं। वह जब भी घर आते हैं, उसके हाथ का बना खाना जरूर खाते हैं।

भाषा की खबर के अनुसार, रेस्तरां के निदेशक लुना एकुश ने कहा, ‘‘वह 2002 से ही बाबू के ग्राहक हैं और चूंकि अब वह विदेश चले गए हैं, जब भी वापस घर, बेलफास्ट आते हैं, वह फोन करते हैं और पता करते हैं कि बाबू क्या पका रहे हैं।’’ एकुश ने कहा, ‘‘वह यहां आते हैं, फिर घर जाते हैं।

यह बहुत खुशी की बात है कि वह रेस्तरां के भोजन, सेवा और वातावरण सभी से प्रसन्न हैं। उस दिन उन्होंने बाबू को एक ओर बुलाया और कहा कि वह एक छोटी सी चीज के साथ उन्हें धन्यवाद देना चाहेंगे। हम सब उस ओर मुड़ें और हमें लगा, क्या यह छोटा तो बिल्कुल नहीं है, क्या हो गया है आपको?’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी सकते में थे, लेकिन उन्होंने मशीन ली, खुद टाइप किया और कार्ड से भुगतान किया। फिर उन्होंने कहा, अब मैं अपने भोजन का बिल चुकाना चाहूंगा।’’ रेस्तरां ‘दि इंडियन ट्री’ सितंबर 2015 से काम कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here