मुंबई: क्लिनिक में महिला मरीज का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में 78 वर्षीय डॉक्टर गिरफ्तार

0

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक क्लिनिक के अंदर एक महिला मरीज का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में 78 वर्षीय त्वचा विशेषज्ञ डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि त्वचा विशेषज्ञ डॉक्टर को 2015 में भी एक अन्य महिला से छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

मुंबई

पुलिस के मुताबिक, एक 48 वर्षीय महिला ने 26 अगस्त को अपने माथे पर एलर्जी के इलाज के लिए क्लिनिक में डॉक्टर से संपर्क किया था। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि डॉक्टर ने उसे अनुचित तरीके से छुआ और उससे ऐसे सवाल पूछे जिससे वह असहज हो गई। डॉक्टर ने उसे दवाइयाँ दीं और उसे 15 दिनों के बाद फिर से आने के लिए कहा। पीड़िता के अनुसार, वह 12 सितंबर को फिर से क्लिनिक गई। महिला ने आरोप लगाया कि, डॉक्टर ने उसे फिर से अनुचित तरीके से छुआ।

वह शुक्रवार को फिर से अपने क्लीनिक गई, क्योंकि डॉक्टर ने उसे बुलाया था। महिला ने पुलिस को बताया कि, “इस बार वह अपने दो बेटों के साथ क्लीनिक गई। बड़ा बेटा कार में रहा, जबकि मैं छोटे को साथ ले गई क्योंकि उसके माथे पर कुछ एलर्जी थी। डॉक्टर ने उसे पहले बुलाया और उसके बाहर आने के बाद उन्होंने मुझे शाम 5 बजे आने को कहा।”

महिला ने आरोप लगाया कि डॉक्टर ने दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। अपनी पुलिस शिकायत में उन्होंने कहा कि, “वह तो मुझे अनुचित तरीके से छुआ और मुझे चूमा। उसके बाद मैं उसे धकेलने में कामयाब रही और क्लिनिक से भाग निकली।” महिला ने अपने पति को फोन किया, जिसने उसे स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करने के लिए कहा। महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने धारा 354, 354 (बी) और 509 के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस उपायुक्त (जोन II) राजीव जैन ने गिरफ्तारी की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि, “घटना शाम को हुई जिसके बाद वह पुलिस स्टेशन आई। रात तक मामला दर्ज किया गया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।” पुलिस ने कहा कि आरोपी को सोमवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था। उसे सोमवार को फिर से अदालत में पेश किया गया और जेल भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here