छत्तीसगढ़: गरीब किसान के घर आया 75 करोड़ 59 लाख रुपये का बिजली बिल

0

छत्तीसगढ़ में बिजली विभाग एक बड़ी लापरवाही सामने आई है, बिजली विभाग की गलती से एक गरीब किसान के घर 75 करोड़ 9 लाख 60 हजार 770 रुपये का बिल आया है। साथ ही लिखा है कि, यदि बिल का भुगतान वो समय पर नही करता तो उसे इस बिल के लिए 76 करोड़ 73 लाख रूप एक्स्ट्रा चार्ज के साथ चुकाना पड़ेगा। बिल देखकर किसान के होश उड़ गए है।

75 करोड़

यह घटना महासमुंद जिले के बसना ब्लॉक के बड़े साजापाली में रहने वाले किसान राम प्रसाद के साथ घटी है। बता दें कि, जिस किसान के पास यह बिल आया है उनके पास संपत्ति के नाम पर झोपड़ीनुमा घऱ और थोड़ी सी जमीन है। जब रामप्रसाद ने बिल देखा तो उनके होश उड़ गए। वह पहले समझ ही नहीं पाए कि उनका कितना बिल आया है।

रामप्रसाद के बीपी क्रमांक 1001191300 में अगस्त के बिल में 75 करोड़ 59 लाख 60 हजार 765 रुपए का बिल तैयार किया गया। 13 सितंबर को बिल जारी हुआ और प्रिंट हुआ। दूसरे दिन सुबह पूरा परिवार सरपंच के यहां पहुंचा तो सरपंच ने रामप्रसाद को बिजली ऑफिस जाने की सलाह दी।

जब वे इस बिल को लेकर बिजली विभाग के ऑफिस पहुंचे तो बिल को देखकर कर्मचारी चौंक गए। विभाग को जानकारी मिलने के तत्काल बाद इसमें सुधार किया गया और किसान को अगस्त के लिए 1819 रुपए का नया बिल जारी किया है, इस मामले को लेकर छत्तीसगढ़ के सोशल मीडिया पर काफी चर्चाएं हो रही है तो वहीं गाव वालों में मामले के लेकर आक्रोश हैं।

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के युवा नेता और पार्टी की सोशल मीडिया सेल के सचिव लालचंद वैष्णव ने इस बिल को अपनी फेसबुक वॉल पर साझा करते हुए लिखा कि एक गरीब किसान का बिल देखिए।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here