गोरक्षकों के भेष में हिंदुत्व आतंकियों की गुंडागर्दी जारी, गाय के पीछे चल रहें 70 साल के बुजुर्ग को बेरहमी से पीटा

0

कथित गोरक्षकों के भेष में हिंदुत्व आतंकियों का उत्पात देश में थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिसका ताजा मामला जम्मू-कश्मीर के सामने से आया है, जम्मू और कश्मीर के राजोरी जिले में एक 70 साल के बुजुर्ग की बेरहमी से पिटाई की गई है। उसका जुर्म सिर्फ इतना था कि वो गाय ले जा रहे युवक के साथ-साथ चलने लग गया था। बताया जा रहा है कि उसे कथित गोरक्षकों ने अपना शिकार बनाया।

फोटो- indianexpress

बुजुर्ग का नाम लाल हुसैन बताया जा रहा है और फिलहाल लाल हुसैन अस्पताल में भर्ती हैं। बीते शनिवार को जब लाल हुसैन पर हमला हुआ तब वो ‘जम्मू एंड कश्मीर बैंक’ की बाकोरी शाखा में पैसे जमा कराने ही जा रहे थे। उसका आरोप है कि जैसे ही वो युवक के साथ चलने लगा पीछे से कुछ लोगों ने उस पर हमला कर दिया।

हुसैन की पिटाई करने के बाद उसे एक ड्रेन में फेंक दिया, लेकिन करीब आधे घंटे बाद लोगों ने उसकी मदद की और जीएमसी अस्पताल में पहुंचाया। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, आरोपियों ने उसके पैसे और फोन भी छीन लिए।

हुसैन के बेटे ने बताया कि उनके पास कुछ बकरी और भेड़ थी जिन्हें उसने पिछले हफ्ते ही बेच दिया था, लेकिन उसके पास कोई भैस और गाय नहीं है। बकरी और भेड़ बेचने के हुसैन को करीब 1.5 लाख रुपये मिले थे और इसी सिलसिले में वो अपने घर से बैंक जाने के लिए निकला था।

बैंक जाते वक्त उसने देखा की एक युवक गाय को लेकर जा रहा था और हुसैन उसी के साथ चलने लगा। इसी बीच कुछ लोगों ने पीछे से हुसैन पर हमला कर दिया और उसे बुरी तरह घायल कर दिया, मारपीट में लाल हुसैन को काफी चोट आई हैं। वहीं इस मामले में हुसैन ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि गौरक्षक झुंड में आए थे, उनमें काफी लोग युवा थे।

दूसरी तरफ पुलिस ने घटना के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान कुलदीप राज के रूप में की गई है और कुलदीप गुंधा गांव का रहने वाला है। जबकि बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

हिंसा की कुछ बड़ी वारदातें:

  • 22 जून को बल्लभगढ़ में ट्रेन से सफर कर रहे जुनैद नामक युवक की कथित तौर पर बीफ को लेकर हुए विवाद में हत्या कर दी गई। जबकि उसके दो भाइयों को घायल कर दिया।
  • 30 अप्रैल को असम के नागौन जिले के पास गाय चोरी के आरोप में दो मुस्लिमों की हत्या कर दी।
  • 1 अप्रैल को राजस्थान के अलवर में 50 वर्षीय पहलू खान की गोतस्करी के आरोप में स्वयंभू गोरक्षकों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।
  • 29 जून को प्रतिबंधित मांस ले जाने के आरोप में झारखंड में एक युवक को बेकाबू भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला।भीड़ ने सुबह साढ़े नौ बजे मनुआ-फुलसराय निवासी अलीमुद्दीन अंसारी को इतना पीटा कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई।
  • 26 जुलाई 2016 को मंदसौर स्टेशन पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने बीफ ले जाने के शक में दो मुस्लिम महिलाओं की बर्बर तरीके से पिटाई की थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here