उत्तर प्रदेश: अलीगढ़ में 7 साल के लड़के ने साढ़े 5 साल की बच्ची का यौन शोषण किया, पुलिस मामले की जांच में जुटी

0

उत्तर प्रदेश में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, यहां 7 साल के लड़के ने अलीगढ़ में कथित तौर पर अपनी साढ़े 5 साल की पड़ोसी का यौन शोषण किया है। घटना को लेकर पुलिस ने पॉक्सो के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

उत्तर प्रदेश
प्रतिकात्मक फोटो

कावेरी पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 376 और यौन अपराध से बच्चों के संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक (अपराध) अरविंद कुमार ने कहा कि आरोपी बच्चे को मंगलवार को जुवैनाइल जस्टिस (जेजे) बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा।

बाल कल्याण अधिकारी को दिए अपने बयान में पीड़िता ने कहा कि जब वह अपनी गेंद लेने के लिए पड़ोसी के घर गई, तब लड़के ने उसका यौन शोषण किया। लड़की की मां के द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार यह घटना 12 अक्टूबर को हुई थी।

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, एफआईआर में मां ने कहा, “मेरी बेटी जब छत पर खेल रही थी तो उसकी गेंद पड़ोसी के घर चली गई, जब वह गेंद वापस लेने गई तो उसे पड़ोस के किराएदार के बेटे ने पकड़ लिया।” पुलिस ने कहा, “हालांकि लड़के की उम्र नहीं बताई गई है लेकिन मेडिकल जांच से पता चला है कि वह 7 साल का है। लड़का अभी अपने माता-पिता के साथ है।”

बता दें कि, आईपीसी की धारा 83 ऐसे बच्चे जिनकी उम्र 7 से 12 वर्ष के बीच हो उन्हें आंशिक रूप से प्रतिरक्षा देती है। इसके तहत “इस उम्र के बच्चों द्वारा किया गया कोई भी काम अपराध नहीं है, क्योंकि उनमें समझने के लिए पर्याप्त परिपक्वता नहीं होती और ना वो यह समझ पाते हैं कि उनके उस आचरण के क्या परिणाम होंगे।”

उत्तर प्रदेश में महिला के खिलाफ अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य से लगातार ऐसी कोई न कोई ख़बर सामने आ ही जाती है, जिससे सरकार व प्रशासन को शर्मशार होना पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here