पश्चिम बंगाल में जादू-टोना करने के शक में महिला की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या, 7 लोग गिरफ्तार

0

कोरोना महामारी के बीच भी देश में मॉब लिंचिंग (भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या) की घटनाएं रुकने का नाम ही नहीं ले रही हैं, जिसका ताजा मामला एक बार फिर से देखने को मिला है। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में जादू-टोना करने के शक में 60 वर्षीय एक महिला को लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मार डाला गया। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

पश्चिम बंगाल
प्रतीकात्मक तस्वीर

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना में दो अन्य महिलाओं को भी पीटा गया, जिससे वे घायल हो गईं। पुलिस ने बताया कि नागरकता के मैनाखोला गांव में हाल ही में कुछ लोगों की मौत बीमारी से हो गई थी और स्थानीय लोगों का मानना है कि उनकी मौत जादू-टोना के कारण हुई।

उन्होंने कहा कि कुछ स्थानीय युवकों ने दो महिलाओं को काला जादू करने के शक में पीटना शुरू कर दिया। इन महिलाओं ने फिर मोंगरा उरांव के नाम का जिक्र किया। पुलिस ने बताया कि उरांव को घर से बाहर घसीट कर लाया गया और उसे लाठी डंडों से पीटा गया।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुँची, लेकिन तब तक उरांव की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने बताया कि घटना में घायल महिलाओं का अस्पताल में इलाज चल रहा है और घटना के संबंध में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here