भारत ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब, 7 पाक सैनिक ढेर, दो पोस्टों को किया तबाह

0

पाकिस्तान के हमले का करारा जवाब देते हुए भारतीय सैनिक ने बीते रात पाकिस्तान की दो पोस्ट पर बड़ा हमला बोला है, बताया जा रहा है इस हमले में लगभग 7 पाक सैनिकों की मौत हो गई है। भारतीय सेना ने कृष्णा घाटी के पास दो पाकिस्तानी किरपान और पिंपल को निशाना बनाया है। इससे पहले पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय पोस्ट पर गोलीबारी की थी, इस हमले में दो भारतीय जवान शहीद हो गए थे।

सैनिक
file photo

शहीद होने वालों में नायब सूबेदार परमजीत सिंह और बीएसफ के हेड कॉन्स्टेबल प्रेम सागर शामिल थे। हमले के बाद सेना ती तरफ से आए बयान में बताया गया है कि पाकिस्तान ने भारतीय सैनिकों के साथ बर्बरता भी की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सेना ने बयान जारी करके कहा था कि, “1 मई 2017 को कृष्‍णा घाटी सेक्‍टर में नियंत्रण रेखा के निकट दो फॉरवर्ड पोस्‍ट्स पर पाकिस्‍तानी सेना की ओर से रॉकेट और मोर्टार से फायरिंग की गई।

Also Read:  WPI inflation hits 2-year high of 3.74% in Aug

साथ ही दो पोस्‍ट्स के बीच पैट्रोल ऑपरेटिंग पर बैट एक्‍शन भी किया गया। पाकिस्‍तानी सेना ने कायरानापूर्ण रवैया दिखाते हुए हमारे दो जवानों के शवों को क्षत-विक्षत कर दिया। पाकिस्‍तानी सेना का ऐसे नृशंस कृत्‍य का जल्‍द ही उचित जवाब दिया जाएगा।”

Also Read:  अब रोबर्ट वाड्रा की लंदन में कथित बेनामी संपत्ति पर बवाल

वहीं दो भारतीयों सैनिकों की हत्या के बाद राज्यसभा सदस्य अमर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और मोदी की पाकिस्तान के साथ संबंध सुधारने की लगातार कोशिशों के बावजूद इस्लामाबाद के रवैये में कोई बदलाव नहीं हुआ।

नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के विशेष बल द्वारा दो जवानों का सिर काटने की घटना बीते छह महीनों में इस तरह की तीसरी घटना है। वहीं जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी दो भारतीय सैनिकों की हत्या करने की घटना की निंदा की है।

Also Read:  Onions in locker? Why politicians must practice 'under-promise and over-deliver' mantra

महबूबा ने कहा कि कुलगाम की घटना में नगद राशि वितरित करने वाला दल गांव में स्थानीय बैंक शाखा कार्यालय में गया था और उन्हें मारे जाने से जाहिर होता है कि समाज के अपराधीकरण का कितना खतरनाक रास्ता चुना जा रहा है। मुख्यमंत्री ने श्रीनगर में खानयार इलाके मे एक ग्रेनेड हमले में एक नागरिक की मौत पर भी अफसोस जाहिर किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here