दिल्ली: मोती नगर में ब्लास्ट के बाद पंखा बनाने वाली फैक्ट्री ढही, 7 लोगों की मौत

0

देश की राजधानी दिल्ली के मोती नगर के सुदर्शन पार्क इलाके में गुरुवार रात तीन मंजिला एक फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद आग लग गई। इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए। सुबह तक राहत और बचाव का काम पूरा कर लिया गया।

फैक्ट्री

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे फायर कर्मियों ने स्थानीय पुलिस व अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर लोगों को बाहर निकाला और उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया, जिसमें से सात को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक करीब पौने 9 बजे जानकारी मिली कि पंखे की फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ है। उन्होंने कहा कि अब तक 7 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है।

पुलिस के मुताबिक, पहली मंजिल पर तेज धमका होने के कारण छत गिरी और इमारत भरभरा कर गिर गई। इमारत का हिस्सा फैक्टरी से सटे एक कबाड़ के गोदाम में भी जा गिरी, जिससे वहां सो रहे लोग भी दब गए। ब्लास्ट इतना भयंकर था कि आसपास के लोग दहशत में आ गए और अपने-अपने घरों से बाहर निकले तो देखा कि फैक्ट्री भरभरा कर गिर गई है।

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) मोनिका भारद्वाज ने बताया, हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 8 लोगों को बचा लिया गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। फिलहाल, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here