65वें राष्ट्रीय पुरस्कारों की घोषणा: श्रीदेवी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और अभिनेता विनोद खन्ना को दादा साहब फाल्के पुरस्कार, ‘न्यूटन’ को बेस्ट हिंदी फिल्म

0

राष्ट्रीय फिल्मों के निर्णायक मंडल ने अभिनेता विनोद खन्ना को दादा साहेब फाल्के और अभिनेत्री श्रीदेवी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार देने की घोषणा की। दोनों ही कलाकारों को यह पुरस्कार मरणोपरांत दिया जाएगा।

समाचार एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, निर्णायक मंडल के प्रमुख शेखर कपूर ने बताया कि असमी फिल्म ‘ विजय रॉकस्टार्स’ को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म और मलयाली फिल्म ‘भयानकम’ के लिए जयराज को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार दिया जाएगा।

बंगाली फिल्म  ‘नगर कीर्तन’ में शानदार अभिनय के लिए रिद्धी सेन ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार अपने नाम किया है। ‘न्यूटन’ को साल के सर्वश्रेष्ठ हिन्दी फिल्म के लिए चुना गया है। वहीं एस एस राजमौली की ‘बाहुबली: द कनक्लुजन’ को सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म का पुरस्कार दिया जाएगा।

बता दें कि, अभिनेता विनोद खन्ना का पिछले साल 27 अप्रैल को 70 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। वहीं इस साल 25 फरवरी को बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी (54) का निधन हो गया था। श्रीदेवी के निधन से पूरे देश सकते में आ गया था।

बता दें कि, विनोद खन्ना ‘मेरे अपने’, ‘इंसाफ’, ‘परवरिश’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘कुर्बानी’, ‘दयावान’, ‘मेरा गांव मेरा देश’, ‘चांदनी’, ‘द बर्निग ट्रेन’ और ‘अमर, अकबर, एंथनी’ जैसी बड़ी बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here