मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हत्या के लिए छात्र को मिला 65 लाख रुपये की सुपारी, CID ने शुरू की जांच

0

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हत्या करने के लिए सोशल मीडिया के जरीए एक 19 वर्षीय छात्र को 65 लाख रुपये की सुपारी दी गई है। मैसेज मिलते ही छात्र ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद राज्य पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। छात्र मुर्शिदाबाद जिले के बेरहमपुर का रहने वाला है। ख़बरों के मुताबिक, छात्र को जिस नंबर से मैसेज आया है, वह अमेरिका के फ्लोरिडा का बताया जा रहा है।

ममता बनर्जी
फाइल फोटो- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

छात्र का कहना है कि सोमवार दोपहर 1 बजे के आसपास मुझे व्हाट्सऐप पर संदेश मिलने शुरू हुए थे, जिन्हें भेजने वाले ने खुद को लैटिन बताया था। संदेश भेजने वाले ने कहा कि वह एक आतंकी संगठन के लिए काम करता है और उसे भारत में एक पार्टनर की तलाश है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की ख़बर के मुताबिक, संदेश भेजने वाले अज्ञात शख्स ने छात्र से कहा कि, तुम्हें इस काम में मदद के लिए 65 लाख रुपए दिए जाएंगे। परेशान मत हो, तुम सुरक्षित रहोगे। क्या तुम राजी हो? इस पर छात्र ने उसे इंतजार करने को कहा। छात्र के इस संदेश पर उसने कहा, ओके, जो भी करना हो जल्दी करो। 100,000 डॉलर अपने हाथ से जाने मत दो। नहीं तो मैं किसी और को इस काम के लिए बोलूंगा। इस पर छात्र ने लिखा- ‘नो थैंक्स’

दोबारा वह शख्स तकरीबन दो बजकर 46 मिनट पर ऑनलाइन आया और उसने छात्र को लूजर कहा। साढ़े तीन बजे उसका फिर संदेश आया, जिसमें उसने कहा कि वह भारत आने की योजना बना रहा है। लेकिन जब छात्र ने जवाब दिया कि वह भारत से प्यार करता है और उसे तबाह होते नहीं देखना चाहता, तो उधर से संदेश में लिख कर आता है, हम भारत को तबाह नहीं करेंगे। हम तो सिर्फ एक इंसान को मारना चाहते हैं।

छात्र ने बाद में बताया, मैंने पुलिस को इस बारे में बताना ठीक समझा। पुलिस थाने जाते वक्त जब मुझे संदेश मिला, जिसमें लिखा था- थाने के पास तुम्हारी लोकेशन मिली है। क्या तुम थाने जा रहे हो? हम तुम पर नजर रखे हैं, लिहाजा हमें मूर्ख न बनाओ। वरना तुम्हारी हत्या कर दी जाएगी।

सूचना पर पुलिस ने छात्र को उसका फोन बंद करने के लिए हिदायत दी है। जबकि पश्चिम बंगाल की सीआईडी इस मामले को सुलझाने के लिए जांच-पड़ताल कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here