उत्तर प्रदेश: भदोही के सरकारी स्कूल में एक्सपायरी बिस्कुट खाने से 63 बच्चे हुए बीमार

0

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में स्थित दीन दयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति आवासीय विद्यालय में बिस्कुट खाकर 63 बच्चे बीमार हो गए, जिन्हें बाद में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

उत्तर प्रदेश
फोटो- ANI

बिस्किट खाने के थोड़ी देर बाद ही बच्चों की हालत बिगड़ गई, उन्हें पेट दर्द की शिकायत और उल्टियां होने लगीं। जिसके बाद बच्चों ने इसकी सूचना प्रधानाचार्य को दी। बच्चों की शिकायत के बाद विद्यालय प्रशासन ने बच्चों की हालत बिगड़ते देख तत्काल ऐंबुलेंस बुलाया।

सभी बच्चों को महाराजा बलवंत सिंह राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। ख़बरों के मुताबिक, इस घटना की सूचना मिलते ही डीएम विशाख जी और एसपी सचिंद्र पटेल वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अस्पताल पहुंचे और बच्चों के बारे में जानकारी ली।

अफसरों का कहना है कि बिस्किट के सैंपल ले लिए गए हैं और पाया गया कि ये सभी एक्सपायरी डेट वाले बिस्किट थे। अधिकारियों के अनुसार इसकी जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ख़बरों के मुताबिक, डीएम ने बताया कि यह स्कूल समाज कल्याण विभाग संचालित करता है। उन्होंने सीडीओ हरिशंकर सिंह व भदोही एसडीएम आशीष कुमार को विद्यालय के खाद्य स्टोर को सील करने का आदेश देते हुए घटना की जांच रिपोर्ट मांगी है। वहीं दूसरी तरफ अस्पताल प्रशासन का कहना है कि फिलहाल सभी बच्चों की स्थिति सामान्य है और सभी खतरे से बाहर हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस आश्रम पद्धति विद्यालय में शाम के समय बच्चों को चाय के साथ बिस्किट देने की व्यवस्था है। बुधवार की शाम को भी चाय के साथ बच्चों को बिस्किट दी गई थी। जिसे खाने के कुछ देर बाद ही छात्रों की तबीयत बिगड़ने लगी।

जिसके बाद सभी छात्रों को एम्बुलेंसों की सहायता से इलाज के लिए महाराजा बलवंत सिंह राजकीय चिकित्सालय मे लाया गया, जहां सभी बच्चों की हालात खतरे से बाहर बताई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here