एजेंसी का दावा: PM मोदी के 60 फीसदी फर्जी हैं ट्विटर फॉलोअर्स

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोशल मीडिया पर दुनिया भर के नेता फॉलो करते हैं, पीएम मोदी के ट्विटर पर 4 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। लेकिन क्या आप जानते है कि, उनको फॉलो करने वाले अकाउंट्स में 60 प्रतिशत फर्जी ट्विटर फॉलोअर्स हैं। यह हम नहीं कर रहें बल्कि यह दावा डिजिटल डिप्लोमेसी पर नज़र रखने वाली एक एंजेसी ने किया है।

PHOTO: PTI

डिजिटल डिप्लोमेसी पर नजर रखने वाली जेनेवा स्थित ट्विप्लोमेसी नाम की एजेंसी ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 60 फीसदी से ज्यादा फॉलोअर्स फर्जी हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैं, क्योंकि उनके फॉलोअर ज्यादा हैं।

आपको बता दें कि, इस समय पीएम मोदी के ट्विटर फॉलोअर 4 करोड़ 10 लाख से ज्यादा हैं जबकि डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर फॉलोअर 4 करोड़ 79 लाख है। ट्विप्लोमेसी की इस रिपोर्ट के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप के 37 फीसदी से ज्यादा ट्विटर फॉलोअर फर्जी हैं।

पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर पोप फ्रांसिस हैं जिनके 59 फीसदी फॉलोअर्स फेक हैं। बता दें कि,पोप फ्रांसिस के 1करोड़ 67 लाख फॉलोअर हैं। वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 37 फीसदी फॉलोअर्स फेक हैं।

ट्विप्लोमेसी की विश्वसनीयता को लेकर कुछ लोग सवाल उठा रहे हैं। वहीं, ट्विप्लोमेसी के इस इंफोग्राफिक्स ने विपक्ष को भी पीएम मोदी पर निशाना साधने का मौका दे दिया है।

तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी ने ट्विप्लोमेसी का इंफोग्राफिक्स साथ डालते हुए लिखा- वाउ, ट्विटर पर फर्जी फॉलोअर्स के मामले में मोदी जी दुनिया में पहले नंबर पर हैं।

कांग्रेस नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी ट्वीट कर पीएम मोदी पर हमला बोला। उन्होंने लिखा- फर्जी वादे, वर्जी दूरदृष्टि और अब 60 फीसदी फर्जी फॉलोअर्स। कहना ना होगा कि हमारे पीएम इस मामले में भी नंबर वन हैं।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट्:

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here