ब्राजील की जेल में दंगा, 60 कैदियों की मौत

0

ब्राजील में अमाजोनास राज्य के मनाउस शहर की जेल में कल रात कैदियों के दो गुटों के बीच भड़के दंगों में कम से कम 60 कैदियाें की मौत हो गई । सुरक्षा अधिकारियोें ने अाज यह जानकारी दी।

ब्राजील

अमेजन के स्थानीय सुरक्षा सचिव सर्गियो फोंटेस ने कहा कि अमेजन राज्य की राजधानी मानाउस जेल में दंगा दो गुटों के बीच हुआ था। प्रारंभिक रिपोर्ट के मुताबिक 60 शवों की बरामदगी हो चुकी है। मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक,ब्राजील के अमेजोनास प्रांत के मनाउस शहर की जेल में रविवार रात दो ड्रग्स तस्कर गिरोहों के बीच दंगा भड़क उठा। इस खूनखराबे में 60 कैदी मारे गए हैं।

सोमवार सुबह दंगे को रोका जा सका। अमेजोनास प्रांत के सुरक्षा प्रमुख सर्गियो फोंटेस ने कहा कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है, क्योंकि खूनी जंग जेल के किन-किन बैरकों में फैली, इसका अभी पता नहीं चल पाया है। मारे गए कई कैदियों की लाशें जेल की दीवार से बाहर फेंक दी गईं। इस अफरातफरी में कई कैदी भी जेल से फरार भी हो गए हैं।

गौरतलब है कि ब्राजील में जेलाें की हालत बहुत खराब है और यहां की जेलों में क्षमता से अधिक कैदी रखे जाते हैं जिसकी वजह से गुटबाजी के वर्चस्व को लेकर जेलाें में दंगे होना आम बात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here