उत्तर प्रदेश: हापुड़ में 6 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, हालत गंभीर; पुलिस ने जारी किए आरोपियों के स्केच

0

कोरोना महामारी के बीच भी उत्तर प्रदेश में बलात्कार की घटनाएं कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं है, राज्य से एक बार फिर से मानवता को शर्मसार कर देने वाली दो घटनाएं सामने आई है। राज्य के हापुड़ जिले में छह साल की एक बच्ची का अपहरण कर उसके साथ बर्बरतापूर्वक दुष्कर्म किए जाने की घटना सामने आई है। वहीं, आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। घटना इसी गुरूवार की बताई जा रही है।

उत्तर प्रदेश

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बच्ची के माता-पिता और पड़ोसियों के बयानों के आधार पर आरोपियों के तीन स्केच जारी किए हैं। कथित तौर पर एक मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति ने बच्ची का अपहरण गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र में उसके घर के बाहर से कर लिया गया था। माता-पिता द्वारा पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पुलिस ने लड़की की तलाश शुरू की।

पुलिस को बच्ची अगली सुबह बेहोश और खून से लथपथ हालत में उसके गांव से थोड़ी ही दूर पर झाड़ियों में मिली। लड़की को मेरठ के एक विशेष अस्पताल में ले जाया गया जहां मेडिकल जांच में उसके साथ दुष्कर्म होने की पुष्टि हुई।बच्ची की एक सर्जरी की जा चुकी है, हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि उसकी हालत स्थिर है लेकिन अभी खतरे से बाहर नहीं है। डॉक्टरों ने कहा कि लड़की के साथ साल 2012 के निर्भया सामूहिक दुष्कर्म मामले की तरह ही क्रूर तरीके से दुष्कर्म किया गया है।

बच्ची जिस अस्पताल में भर्ती है, मेरठ मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. एस.के गर्ग ने कहा कि उसे ठीक होने में लंबा वक्त लगेगा और उसकी और सर्जरी करने की आवश्यकता होगी।

हापुड़ के एसपी संजीव सुमन ने कहा कि वे अभी तक बच्ची की मेडिकल स्थिति के कारण उसका बयान दर्ज नहीं कर पाए हैं। उन्होंने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छह टीमें बनाई गई हैं। वहीं, इस घटना को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

बता दें कि, राजधानी दिल्ली में अभी कुछ दिनों पहले 12 साल की बच्ची के साथ ऐसी ही बर्बरता से रेप का मामला सामने आई थी। बच्ची के साथ आरोपी ने उसके घर में घुसकर उसके साथ वीभत्स अपराध किया था और आरोपी ने उसके शरीर को क्षत-विक्षत कर दिया था। बच्ची का एम्स में इलाज चल रहा है और उसकी भी सर्जरी की गई है। मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here