दिल्ली के सीलमपुर हिंसा मामले में 6 लोग गिरफ्तार, उत्तर पूर्वी जिले में धारा 144 लागू

0

देश की राजधानी दिल्ली के सीलमपुर-जाफराबाद इलाके में मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ मंगलवार को प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है।

सीलमपुर

सीलमपुर-जाफराबाद इलाके में भड़की हिंसा के मामले में पुलिस ने अभी तक 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं, बाकी लोगों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी जारी है। बता दें कि, नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के मुद्दे पर सीलमपुर और जाफराबाद में मंगलवार को हिंसा के बाद तनाव फैल गया था।

उत्तर पूर्वी जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है

दिल्ली के सीलमपुर इलाके में मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा के बाद आज उत्तर पूर्वी जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के जॉइंट कमिश्नर ने इस बात की जानकारी दी है।

सीलमपुर में सड़कों पर पेट्रोलिंग कर रही है पुलिस

सीलमपुर इलाके में मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा के बाद इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। बड़ी संख्या में इलाके में पुलिस की तैनाती की गई है। सड़कों पर पुलिस पेट्रोलिंग कर रही है।

दिल्ली मेट्रो के 2 स्टेशनों के गेट बंद

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कुछ हिस्सों में मंगलवार को हिंसा होने के बाद दिल्ली मेट्रो ने एहतियातन अपने दो स्टेशनों के गेट बंद कर दिए हैं। यह दो स्टेशन जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर हैं। हालांकि, इस मार्ग पर ट्रेनों का परिवहन सामान्य है।

दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया, “जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर के प्रवेश और निकास द्वार बंद हैं। हालांकि मौजपुर पर शिव नगर के लिए इंटरचेंज सुविधा जारी है।” डीएमआरसी ने कहा कि सभी स्टेशनों और मार्गो पर रेल सेवा सामान्य रूप से चल रही है। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के मुद्दे पर सीलमपुर और जाफराबाद में मंगलवार को हिंसा के बाद तनाव फैल गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here