उत्तर प्रदेश: मुजफ्फरगनर में पैदल बिहार जा रहे प्रवासी मजदूरों को बस ने रौंदा, 6 मजदूरों की मौत

0

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरगनर में रोहाना टोल प्लाजा के पास बुधवार देर रात पर एक रोडवेज बस ने मजदूरों को रौंद दिया, जिससे छह लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि, कोरोना लॉकडाउन के बीच देश के अलग-अलग शहरों से प्रवासी मजदूरों का पैदल और ट्रकों के जरिए अपने घर के लिए सफर जारी है। इस बीच प्रवासी मजदूरों के साथ लगातार हादसे हो रहे हैं।

उत्तर प्रदेश

मृतकों की पहचान हरीक सिंह (51), उनके बेटे विकास (22), गुड्डू (18), वासुदेव (22), हरीश (28) और विरेंद्र (28) के रूप में की गई है। ये पीड़ित बिहार से आए प्रवासी मजदूर थे, जो पैदल अपने घर लौट रहे थे। पुलिस उनके परिवार के सदस्यों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। शहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अनिल कपरवान ने कहा, “हमें रात 11 बजे के आसपास यह सूचना मिली कि एनएच-9 में पैदल चल रहे लोग किसी बस दुर्घटना के शिकार हो गए हैं। मौके पर पहुंचने पर, हमें स्थानीय लोगों ने बताया कि वे प्रवासी मजदूर थे।”

उन्होंने इस बारे में आगे और जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार देर रात को मुजफ्फरगनर-सहारनपुर स्टेट हाईवे-59 पर रोहाना टोल प्लाजा के पास रोडवेज की बस ने सहारनपुर लौट रहे श्रमिकों के काफिले को कुचल दिया, जिसमें 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया है। वारदात को अंजाम देने वाला ड्राइवर बस को मौके पर छोड़कर भाग खड़ा हुआ था, जिसे आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है। मरने वाले सभी 6 पुरुष हैं और सभी बिहार के रहने वाले थे। चार लोग गोपालगंज, एक पटना और एक भोजपुर के रहने वाले थे।”

उन्होंने आगे कहा, “इनके 4 साथी घायल हो गए हैं, जिनका इलाज मेरठ अस्पताल में चल रहा है। जबकि दो को मामूली चोटें आई हैं, जिन्हें उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।हादसे के वक्त उस बस में कोई यात्री सवार नहीं था। जहां बस ने मजूदरों को पीछे से टक्कर मारी, वहां सड़क के किनारे खून के धब्बे, चप्पलें इत्यादि बिखरी हुई हैं।

बता दें कि, इससे पहले मध्य प्रदेश के गुना में ट्रक और बस की टक्कर में 8 मजदूरों की मौत हो गई है और 50 से ज्यादा मजदूर घायल हो गए। घायल मजदूरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि यह मजदूर ट्रक में सवार होकर महाराष्ट्र से अपने घर यूपी जा रहे थे इसी दौरान गुना के कैंट थाना इलाके के पास रात करीब ढाई बजे यह हादसा हो गया। हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और घायल मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here