ओडिशा: जबरन वसूली के मामले में तीन वेब समाचार चैनलों के 6 पत्रकार गिरफ्तार, एक अन्य फरार

0

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में एक कारोबारी कंपनी के कथित गलत कामों को उजागर करने की धमकी देकर उससे जबरन वसूली करने के आरोप में तीन वेब समाचार चैनलों में कार्यरत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। भुवनेश्वर के पुलिस उपायुक्त यूएस दास ने कहा कि एक अन्य आरोपी फरार है, जिसकी तालाश जारी है।

ओडिशा

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी की शिकायत में कहा गया है कि आरोपी शनिवार को उसके कार्यालय में घुसे और 1.64 लाख रुपये की जबरन वसूली की। इसके अलावा उन्होंने दो कर्मचारियों को अपशब्द कहे और कार्यालय में तोड़फोड़ भी की। दास ने कहा कि पुलिस ने गिरफ्तार लोगों के पास से जबरन वसूले गए 24 हजार रुपये बरामद किए हैं। उनके पास से इस वारदात में इस्तेमाल की गईं दो कारें और चार मोटरसाइकिलें और मोबाइल फोन भी बरामद की गई हैं। इसके साथ ही उनके कार्यालयों पर छापे मारे जा रहे हैं।

स्थानिय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए व्यक्तिों की पहचान- कान्हू चरण नाइक (28), बिनायक बेहरा (30), बिस्वा रंजन मोहंती (32), लक्ष्मीकांता साहू, नृसिंह बेहरा (30) और बलराम बेहरा (36) के रुप में हुई है। इन लोगों से पूछताछ की जा रही है।

भुवनेश्वर डीसीपी उमा शंकर दास ने कहा कि, हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि इस जबरन वसूली रैकेट में और कौन शामिल था। साथ ही उन्होंने कहा कि, अगर आप किसी भी अपंजीकृत वेब चैनल या ऐसे किसी मामलों के बारे में जानते हैं, तो हमें इसकी सुचना दें।

बता दें कि, इससे पहले एक डिजिटल समाचार चैनल के मालिक को दक्षिण दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके के एक वकील को कथित तौर पर ब्लैकमेल करने और उससे पैसे उगाही करने के लिए गिरफ्तार किया गया था। आरोपी वकील से पांच करोड़ रुपये की मांग कर रहें थे, रुपये नहीं देने पर स्टिंग ऑपरेशन के वायरल करने की धमकी दे रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here