छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट से उड़ाया जवानों का वाहन, 6 शहीद, एक गंभीर रूप से घायल

0

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक बार फिर नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने जवानों के वाहन को आईईडी ब्लास्ट से उड़ा दिया। इस हमले में 6 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि एक जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है। खबर के मुताबिक मारे गए जवानों में सशस्त्र बल के 4 और डिस्ट्रिक्ट फोर्स के 2 जवान शामिल हैं। वहीं इस हमले में एक जवान घायल हो गया हैं।

फोटो: सोशल मीडिया

जानकारी के मुताबिक दंतेवाड़ा के पास चोलनार गांव में नक्सलियों ने पुलिस की गाड़ी को आईईडी ब्लास्ट के जरिये उड़ा दिया। इस हमले में 6 जवान शहीद हो गए हैं। इस हमले में 1 जवान के घायल होने की भी खबर है। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है। सुरक्षाकर्मी नक्सलियों की तलाश कर रहे हैं। मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात है और पूरे इलाके में तलाश जारी है।

बताया जा रहा है कि थाने से निकलकर जवान एक गाड़ी पर सवार हो कर रोड निर्माण कार्य में सुरक्षा देने जा रहे थे। थाने से कुछ ही दूरी पर एक पुलिया पर नक्सलियों ने आईईडी लगाया था। जैसे ही गाड़ी आईईडी के करीब पहुंची नक्सलियों ने विस्फोट कर उसे उड़ा दिया। जिसमें गाड़ी के परखच्चे उड़ गए।

राज्य पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा जिले में किरन्दुल चोलनार मार्ग पर सड़क निमार्ण की सुरक्षा डियूटी में जा रहे जवानों के वाहन को नक्सलियों ने पुलिया के नीचे बारूदी सुरंग विस्फोट कर उड़ा दिया, जिसमें उसमें सवार 6 जवान मौके पर ही शहीद हो गए जबकि 1 अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। दंतेवाड़ा के अपर पुलिस अधीक्षक (नक्सल ऑपरेशन) जी.एन.बघेल एवं अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

घायल जवानों को इलाज के लिए भेज दिया गया है। उनकी हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। शहीद एवं घायल जवान जिला पुलिस के हैं और वह किरन्दुल थाने से रवाना हुए थे। नक्सलियों ने वाहन को उड़ाने के बाद शहीद और घायल जवानों से चार इंसास एवं दो ए.के.47 राइफल भी लूट ले गए। बता दें कि इससे पहले 13 मार्च को माओवादियों ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में सर्च ऑपरेशन में जुटे सीआरपीएफ के जवानों पर घात लगाकर आईईडी हमला किया था जिसमें 9 जवान शहीद हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here