नोएडा की कंपनी में भीषण आग लगने से 6 लोग जिंदा जले

0

दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 11 में स्थित एलईडी बल्ब बनाने वाली कंपनी के कारखाने में बुधवार (19 अप्रैल) की दोपहर को लगी भयंकर आग में झुलसकर छह लोगों की मौत हो गई। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 12 गाडि़यों ने 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

फोटो: HT

नगर पुलिस अधीक्षक दिनेश यादव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आग बुझााने के बाद दमकल विभाग के कर्मचारियों ने कंपनी में फंसे श्रमिकों की तलाश शुरू की। उन्होंने बताया कि इस आग में 6 लोगों की जलकर मौत हो गई है। उनके शव को पुलिस ने बरामद कर लिया है।

Also Read:  शादी के 12 साल बाद अब पूर्व मॉडल ने पति पर लगाया 'लव जिहाद' का आरोप

मृतकों में तीन की पहचान संजय दास, जसजीत और विवेक के रूप में हुई। तीन अन्य के शव बुरी तरह जल गए जिस वजह से उनकी पहचान नहीं हो पाई। इन शवों की पहचान के लिए डीएनए जांच कराई जाएगी।

Also Read:  न्यूज़ 18 ने ISIS प्रमुख पर बनाए कार्यक्रम में बगदादी के युवावस्था के रूप में निर्दोष भारतीय युवक को दिखा दिया

गौतमबुद्ध नगर के जिला अधिकारी एन पी सिंह आज रात करीब 9:45 बजे घटना स्थल पर पहुंचे और मामले की मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश दिया।

सिंह ने कहा कि घटना के संदर्भ में राज्य प्रशासन को रिपोर्ट दे दी गई है और मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश दिया गया है ताकि आग लगने की वजह के बारे में पता किया जा सके।

Also Read:  भगवंत मान के संसद का वीडियो बनाने पर आज आ सकता है फैसला

स्थानीय पुलिस का कहना है कि आग उस वक्त लगी जब अधिकांश मजदूर भोजनावकाश के लिए फैक्टरी से बाहर निकले हुए थे। मारे गए लोगों में ज्यादार प्रबंधन से संबंधित थे।

आग लगने के बाद चार लोग फैक्टरी की उपरी मंजिल से नीचे कूद गए जिनमें से एक की रीढ़ की हड्डी टूट गई। तीन अन्य भी घायल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here