उत्तर प्रदेश में बड़ा रेल हादसा: रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 6 बोगियां पटरी से उतरीं, 6 लोगों की मौत और 20 घायल

0

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बुधवार (10 अक्टूबर) तड़के बड़ा रेल हासदा हो गया। रायबरेली में हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास बुधवार की सुबह न्यू फरक्का एक्सप्रेस की छह बोगियां पटरी से उतर गई। यह हादसा रेलवे स्टेशन से करीब 50 मीटर की दूरी पर हुआ। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

(HT Photo)

हालांकि टेलीविजन रिपोर्ट्स में घायलो की संख्या अधिक बताया जा रहा है। घटना के बाद मौके पर एनडीआरएफ की टीमें लखनऊ और वाराणसी से पहुंच चुकी हैं और राहत का काम चल रहा है। हालांकि, अभी तक इस घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने इस घटना पर संज्ञान लेते हुए फौरन डीएम, एसपी, स्वास्थ्य अधिकारियों और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल से कहा है कि सभी हरसंभव राहत और बचाव कार्य में जुट जाएं। गौरतलब है कि इससे पहले यूपी में पीछे पटरी से बॉगी उतरने की कई घटनाएं सामने आ चुकी है।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार तड़के करीब छह बजे के आसपास हरचंदपुर से 50 मीटर की दूरी पर न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 6 बोगियां पटरी से उतर गईं। इसके बाद वहां अफरातफरी का माहौल बन गया। हादसे के बाद ट्रेन में मौजूद लोग चिल्लाते हुए जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। आसपास के लोग फौरन मदद को दौड़ पड़े।

हादसे की कुछ तस्वीरें भी सामने आ रही हैं। आपको बता दें कि यह ट्रेन मालदा से रायबरेली होते हुए राजधानी दिल्ली जा रही थी। मृतकों में एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है। फिलहाल स्थानीय लोग और पुलिस की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here