इन करोड़पति लोगों को चाहिए सरकार से 50 हजार की पेंशन

0

उ प्र सरकार को यश भारती सम्मान से सम्मानित 141 लोगों में से 108 ने पेंशन के लिये अप्लाई किया है। आमतौर पर ये सभी लोग देश के नामचीन हस्ती है और करोड़ो रूपये की जायदाद के मालिक हैं लेकिन फिर भी इनको सरकार की और से मिलने वाले 50 हजार रूपये भी चाहिए।

Also Read:  नोट बंदी की मार अब मीडिया पर भी: हिन्दुतान टाइम्स के 4 संस्करण ख़त्म, एबीपी में 500 पत्रकारों की नौकरी पर खतरा

उ प्र की अखिलेश सरकार यश भारती सम्मान से सम्मानित लोगों को पेंशन वितरित करती है लेकिन शर्त ये कि जो अप्लाई करेगा उसको ही पेंशन मिलेगी। इस बार पेंशन अप्लाई करने की आखिरी तारीख 31 जनवरी थी। इसी से सम्बधित संस्कृति विभाग को 141 नामांकित लोगों में से 108 से आवेदन उ प्र सरकार को मिले।

Also Read:  कांग्रेस में शामिल होने के लिए नेता ने लिया भाड़े के समर्थकों का साथ, खुली पोली तो पार्टी ने किया बर्खास्त

जिन लोगों में उ प्र सरकार की इस पेंशन की जरूरत है उनमें मुख्य रूप से नादिरा बब्बर, अभिनेता जिमी शेरगिल, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, शास्त्रीय गायिका गिरिजा देवी, रंगकर्मी राज बिसारिया, लोकगायिका मालिनी अवस्थी, क्रिकेटर मोहम्मद कैफ, फैमस गीतकार गोपालदास नीरज, सीनियर पेंटर जयकृष्ण अग्रवाल, गीतकार सोम ठाकुर, योगेश प्रवीण इत्यादि नाम प्रमुख हैं। जबकि इसके अलावा बच्चन फैमली ने इस पेंशन को लेने से इंकार कर दिया था।

Also Read:  Manoj Bajpayee wins best actor at Asia Pacific Screen Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here