इन करोड़पति लोगों को चाहिए सरकार से 50 हजार की पेंशन

0

उ प्र सरकार को यश भारती सम्मान से सम्मानित 141 लोगों में से 108 ने पेंशन के लिये अप्लाई किया है। आमतौर पर ये सभी लोग देश के नामचीन हस्ती है और करोड़ो रूपये की जायदाद के मालिक हैं लेकिन फिर भी इनको सरकार की और से मिलने वाले 50 हजार रूपये भी चाहिए।

Also Read:  यात्री से मारपीट मामला: एयर इंडिया ने इंडिगो की ली चुटकी, कहा- 'हम अपना हाथ सिर्फ नमस्ते करने के लिए उठाते हैं' 

उ प्र की अखिलेश सरकार यश भारती सम्मान से सम्मानित लोगों को पेंशन वितरित करती है लेकिन शर्त ये कि जो अप्लाई करेगा उसको ही पेंशन मिलेगी। इस बार पेंशन अप्लाई करने की आखिरी तारीख 31 जनवरी थी। इसी से सम्बधित संस्कृति विभाग को 141 नामांकित लोगों में से 108 से आवेदन उ प्र सरकार को मिले।

Also Read:  Salman Khan says even 'minus ratings' won't affect him as Bajrangi Bhaijaan opens to mixed reviews

जिन लोगों में उ प्र सरकार की इस पेंशन की जरूरत है उनमें मुख्य रूप से नादिरा बब्बर, अभिनेता जिमी शेरगिल, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, शास्त्रीय गायिका गिरिजा देवी, रंगकर्मी राज बिसारिया, लोकगायिका मालिनी अवस्थी, क्रिकेटर मोहम्मद कैफ, फैमस गीतकार गोपालदास नीरज, सीनियर पेंटर जयकृष्ण अग्रवाल, गीतकार सोम ठाकुर, योगेश प्रवीण इत्यादि नाम प्रमुख हैं। जबकि इसके अलावा बच्चन फैमली ने इस पेंशन को लेने से इंकार कर दिया था।

Also Read:  नवाजुद्दीन सिद्दीकी को उनकी पूर्व प्रेमिका सुनीता राजवर ने लीगल नोटिस भेज 2 करोड़ का मांगा हर्जाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here